Friday, May 03, 2024
Advertisement

अकाली दल के 7 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, जानें कहां से कौन लड़ेगा चुनाव

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बीच पंजाब की 7 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल ने अपने 7 उम्मीदवारों को उतार दिया है। बता दें कि पंजाब में अकाली दल भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 13, 2024 16:40 IST
Loksabha election 2024 shiromani akali dal announced 7 candidates see full list- India TV Hindi
Image Source : PTI इन 7 सीटों पर अकाली दल ने उतारे उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। साथ ही गठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा भी किया जा चुका है। ऐसे में अब चुनाव मतदान के पहले चरण के करीब पहुंच रहा है और चुनावी  प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इस बीच पंजाब की पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब में 7 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बता दें कि शिरोमणि अकाली दल तीन दशक बाद भारतीय जनता पार्टी से अलग होकर पंजाब में चुनाव लड़ने जा रही है।

Related Stories

अकाली दल ने उतारे उम्मीदवार

शिरोमणि अकाली दल के नेता डॉ. दलजी सिंह चीमा ने इस बाबत सोशल मीडिया पर पर पोस्ट शेयर की। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि गुरदासपुर से डॉक्टर दलजीत सिंह चीमा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं श्रीआनंदपुर साहिब से प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदू माजरा, पटियाला से एनके शर्मा, अमृतसर से अनिल जोशी को शिरोमणि अकाली दल ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं अमृतसर से अनिल जोशी, फतेहगढ़ साहिब से विक्रमजीत सिंह खालसा, फरीदकोट से राजविंदर सिंह और संगरूर से इंकबाल सिंह झूंठा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

सात चरणों में होगा मतदान

बता दें अकाली दल ने अलग-अलग सीटों पर अपने उम्मदवारों को उतार दिया है। इन सीटों पर भाजपा, कांग्रेस और आप की तरफ से भी उम्मीदवार उतार जा रहे हैं। बता दें कि अकाली दल को उम्मीदवार तलाशने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि अब इन 7 उम्मीदवारों के नामों की पुष्टि हो चुकी है। बता दें कि देश में 7 चरणों में मतदान किया जाएगा। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल और सातवें चरण के लिए 1 जून को वोटिंग की जाएगी। बता दें कि 4 जून को मतों की गणना होगी और 4 जून को ही चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement