Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मैंने अशोक गहलोत का 'अहसान' लौटाया, उनके बेटे को लोकसभा का टिकट मिला : सचिन पायलट

"उस समय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मैं नहीं चाहता था कि अशोक जी नए मुख्यमंत्री होने के नाते आहत हों, उनका मनोबल न टूटे, इसलिए मैंने सीईसी (केंद्रीय चुनाव समिति) की पैरवी की। मैंने सीईसी से भी कहा। वैभव को टिकट मिला, लेकिन हम चुनाव नहीं जीत सके।'

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 24, 2022 7:54 IST
Ashok Gehlot and Sachin Pilot- India TV Hindi
Image Source : PTI Ashok Gehlot and Sachin Pilot

Highlights

  • गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के लिए टिकट सुनिश्चित किया -सचिन पायलट
  • आलाकमान वैभव को टिकट देने के पक्ष में नहीं था-सचिन पायलट
  • मैंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कहा कि वैभव को मौका मिलना चाहिए-पायलट

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्होंने यूपीए-2 में केंद्रीय मंत्री के लिए सचिन पायलट की पैरवी की थी, उसके कुछ दिनों बाद पायलट ने बुधवार को कहा कि उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के लिए टिकट सुनिश्चित किया था। पायलट ने कहा, "आलाकमान इस टिकट के पक्ष में नहीं था, क्योंकि जोधपुर से एक ही नाम आया था, जिसके पिता मुख्यमंत्री थे, इसलिए उस समय मैंने वैभव के मामले की वकालत की। मैंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कहा कि वैभव ने मेरी कार्यकारिणी में काम किया, उसे मौका मिलना चाहिए।"

"उस समय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मैं नहीं चाहता था कि अशोक जी नए मुख्यमंत्री होने के नाते आहत हों, उनका मनोबल न टूटे, इसलिए मैंने सीईसी (केंद्रीय चुनाव समिति) की पैरवी की। मैंने सीईसी से भी कहा। वैभव को टिकट मिला, लेकिन हम चुनाव नहीं जीत सके। हम भारी अंतर से चुनाव हार गए।"

कुछ दिन पहले गहलोत ने कहा था, "मैंने यूपीए के दूसरे कार्यकाल में पायलट की पैरवी की थी। उस समय यह किसी को नहीं बताया गया था।"

पायलट ने यह भी कहा कि राजस्थान में अगले चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी, यह देखते हुए कि अब समय आ गया है कि राजस्थान में वैकल्पिक दलों के सत्ता में आने का चलन बदलना चाहिए।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement