Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत के हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, देहरादून से किए गए रेफर

ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट में 30 दिसंबर को गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अब उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल से दूसरी जगह रेफर किया जा रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 04, 2023 12:47 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत 30 दिसंबर को एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कार एक्सीडेंट में 25 वर्षीय पंत की किस्मत अच्छी रही की वह बाल-बाल बच गए। एक्सीडेंट के तुरंत बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर करीब एक सप्ताह इलाज के बाद ऋषभ को अब दूसरी जगह रेफर किया जा रहा है। ऋषभ को इस एक्सीडेंट के दौरान लिगामेंट इंजरी हुई थी। बीसीसीआई के अधिकारियों ने मैक्स के डॉक्टरों से इसे लेकर बात की थी कि वह उनके घुटनों में हुई लिगामेंट इंजरी को लेकर कोई इलाज न करे, क्योंकि बीसीसीआई उनके इंजरी का इलाज अपने डॉक्टरों से करवाना चाह रहे थे। लिगामेंट में हुई इंजरी का सही इलाज करवाने के लिए अब उन्हें देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया जाएगा।

तेजी से रिकवर कर रहे हैं पंत

ऋषभ पंत को घुटनों के अलावा सिर और कलाई में भी चोटें आई थी। देहरादून में मैक्स के डॉक्टरों की मानें तो ऋषभ काफी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। ऋषभ से मिलने के लिए अस्पताल में अब तक कई लोग आ चुके हैं। 30 दिसंबर की सुबह तकरीबन 5 बजे ये हादसा हुआ। ऋषभ रोड पर मौजूद पॉटहोल से बचने के चक्कर में कार पर से नियंत्रण खो बैठे और उनकी गाड़ी डिवाइडर से जा टकराई। एक्सीडेंट के तुरंत बाद ऋषभ की गाड़ी ने आग पकड़ लिया। वो तो ऋषभ खुशकिस्मत रहे कि हरियाणा रोडवेज के एक ड्राइवर और कंडक्टर ने उन्हें बचा लिया।  

मैदान पर कब करेंगे वापसी

ऋषभ पंत के इंजरी को देखते हुए यह कह पाना मुश्किल है कि वह मैदान पर कब वापसी कर पाएंगे। आम तौर पर लिगामेंट इंजरी को ठीक होने में दो से छह महीनों तक का समय लग जाता है। ऋषभ को अभी मुंबई शिफ्ट किया गया है। जहां पर इलाज के बाद ही यह साफ हो सकेगा कि ऋषभ कितने समय के बाद वापस खेल सकेंगे, लेकिन एक बात तो तय है कि ऋषभ आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज और आईपीएल के कुछ मैच नहीं खेल सकेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement