Saturday, May 04, 2024
Advertisement

WPL: सानिया मिर्जा के बाद एक और धुरंधर RCB में शामिल, मिली बेहद अहम जिम्मेदारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास वुमेंस प्रीमियर लीग में अपने पहले मैच के लिए मैदान में उतरने में लगभग तीन हफ्ते का वक्त बाकी है। अच्छी बात यह है कि इस फ्रेंचाइजी ने वक्त रहते अपनी पूरी कोचिंग टीम को अंतिम रूप दे दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: February 15, 2023 15:16 IST
Ben Sawyer and Sania Mirza- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Sawyer and Sania Mirza

वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने बुधवार को दो बड़े ऐलान किए। इस फ्रेंचाइजी ने टेनिस लीजेंड सानिया मिर्जा को टीम का मेंटॉर बनाने की घोषणा की और कुछ वक्त के बाद टीम के नए हेड कोच के नाम का भी ऐलान कर दिया। RCB ने अगले महीने शुरू हो रहे वुमेंस प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन के आगाज से पहले इन दो बड़े ऐलानों से अपने पूरे टीम मैनेजमेंट को भी अंतिम रूप दे दिया।  

आरसीबी को मिला सुपरहिट हेड कोच

न्यूजीलैंड महिला टीम के मौजूदा कोच ऑस्ट्रेलिया के बेन सॉयर को अगले महीने शुरू होने वाली डब्ल्यूपीएल से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हेड कोच नियुक्त किया गया है। सॉयर फिलहाल द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के मौजूदा कोच भी हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं के सहायक कोच होने के अलावा वुमेंस बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स के हेड कोच के रूप में भी काम किया है।

आरसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन डायरेक्टर माइक हेसन ने टीम के ट्विटर हैंडल पर डाले वीडियो में कहा, ‘सॉयर ने ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वर्ल्ड कप जीते हैं। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ बीबीएल खिताब भी जीता है। उनकी टीम ने द हंड्रेड के फाइनल में भी जगह बनाई। वह 20 से अधिक सालों से महिला क्रिकेट से जुड़े हैं और महिलाओं के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं, खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानते हैं। वह नीलामी से पहले हमारी तैयारियों में भी शामिल रहे हैं।’’

आरसीबी की कोचिंग टीम तैयार

सॉयर की कोचिंग टीम में शामिल स्टाफ के डिटेल भी आरसीबी ने जारी कर दिए हैं। मालोरन रंगराजन एसिस्टेंट कोच और स्काउटिंग हेड, वीआर वनिता स्काउट और फील्डिंग कोच और आरएक्स मुरली बैटिंग कोच होंगे। टूर्नामेंट के लिए टीम मैनेजर और डॉक्टर डॉ हरिनी होंगी जबकि नवनीता गौतम हेड एथलेटिक थेरेपिस्ट होंगी, हुजेफा तालिब स्ट्रेंथ एंड एक्लेमाइटेजशन कोच, सब्यसाची साहू हेड फिजियो और सौम्यदीप पायने ऑपरेशन हेड के तौर पर काम करेंगे।

सानिया मिर्जा बनीं आरसीबी की मेंटॉर

इससे पहले आरसीबी ने बुधवार को ही दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मुंबई में चार से 26 मार्च तक होने वाले डब्ल्यूपीएल के लिए टीम का मेंटॉर नियुक्त किया। आरसीबी अपने मिशन का आगाज पांच मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement