Friday, April 19, 2024
Advertisement

फीफा विश्व कप 2018: कोस्टा रिका के खिलाफ पहली जीत की तलाश में उतरेगा ब्राजील

ब्राजील की टीम को फीफा विश्व कप में अभी तक अपनी पहली जीत का इंतजार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 22, 2018 12:50 IST
ब्राजील- India TV Hindi
ब्राजील

ब्राजील फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-ई के अपने दूसरे मुकाबले में सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में कोस्टा रिका के सामने उतरेगा। इस मैच में ब्राजील की कोशिश इस विश्व कप में जीत का खाता खोलने की होगी। पहले मैच में स्विट्जरलैंड ने ब्राजील को 1-1 से ड्रॉ पर रोक अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था। ब्राजील अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। अंतिम-16 में जाने के लिए उसे हर हाल में जीत की दरकार है। इस मैच में ड्रॉ उसे दूसरी टीमों पर निर्भर कर देगा तो हार उसे बाहर का रास्ता दिखा सकती है। 

ब्राजील को अभी इस विश्व कप में अपनी पहली जीत की दरकार है। पहले मैच में ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार अपना जादू नहीं दिखा पाए थे और वो एक भी गोल नहीं कर पाए थे। नेमार को बुधवार में अभ्यास के दौरान टखने में चोट लग गई थी। हालांकि वो अगले दिन के साथ अभ्यास करते दिखे थे। ब्राजील के प्रशंसकों को उम्मीद होगी की उनका स्टार खिलाड़ी इस अहम मैच के लिए मैदान पर उतरे। कोस्टा रिका को बेशक सर्बिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उसका डिफेंस उस मैच में शानदार रहा था। ब्राजील के लिए कोस्टा रिका के डिफेंस को भेद पाना चुनौती रहेगा। 

ब्राजील की टीम संतुलित है और वो इस मैच को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टीम के कोच टिटे ने पिछले मैच में के बाद कहा था कि टीम के खिलाड़ी घबराहट में आ गए थे। कोच की कोशिश होगी इस मैच में टीम पुरानी गलतियां न दोहराए। टिटे रणनीति में भी बदलाव कर सकते हैं। नेमार के अलावा टीम के पास मार्सेलो, फिलिपे कोटिन्हो, डॉगल्स कोस्टा जैसे दिग्गज हैं। 

वहीं, कोस्टा रिका की बात की जाए तो उसने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखाया था लेकिन किस्मत शायद उसके साथ नहीं थी। सर्बिया के कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव ने फ्री किक के जरिए किए गए गोल के दम पर कोस्टा रिका को हार को मजबूर कर दिया था। कोस्टा रिका चाहेगी कि वह अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को जारी रखे। ब्राजील जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ वो अच्छी तैयारी से उतरेगी इस बात में कोई शक नहीं है। इस मैच में कोस्टा रिका के डिफेंस को पहले मैच से बेहतर खेल दिखाना होगा क्योंकि नेमार, कोस्टा और मिडफील्डर पॉलिन्हो उसकी कड़ी परीक्षा लेंगे। 

कोस्टा रिका अगर इस मैच में हार जाती है तो उसके अगले दौर की रहा लगभग खत्म हो जाएगी। टीम के स्ट्राकर मार्को यूरेना ने कहा था कि उनकी टीम ब्राजील के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी। ये मैच में ही पता चलेगा कि वह ऐसा कर पाते हैं या नहीं। 

ब्राजील टीम: 

गोलकीपर: एलिसन, कासियो, एंडरसन

डिफेंडर: डानिलो, गेरोमेल, फिलिपे लुइस, मासेर्लो, मिरांडा, फागनेर, थियागो सिल्वा

मिडफील्डर: कैसिमीरो, फर्नाडिन्हो, फ्रेड, पॉलिन्हो, फिलिपे कोटिन्हो, रेनाटो ऑगस्तो, विलियन

फॉरवर्ड: डॉग्लस कोस्टा, फिर्मिनो, गेब्रिएल जीसस, नेमार, टाइसन 

कोस्टा रिका टीम:

गोलकीपर: के. नवास, पी. पेमर्बेटन, एल. मोरेइरा, 

डिफेंडर: जे. अकोस्टा, जी. गोंजालेंज, आई स्मिथ, ओ. डुआर्टे, बी. ओवेइडो, एफ. काल्वो, सी.गाम्बोआ, के. वास्टन, के.गुइटेरेज, 

मिडफील्डर: सी. बोर्जेस, सी.बोलानोस, डी.कोलिनडेरेस, ब्रायन, आ. वैलेस, आर.अजोफेइफा, वाई. तेजेडा, डी.गजमैन

फॉरवर्ड: जे. वेनेगेस, जे. कैम्पबेल, एम. युरेना, रामिरेज ओस्कर। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement