Monday, April 29, 2024
Advertisement

iOS 17.4 के ये फीचर्स बदल देंगे iPhone का एक्सपीरियंस

Apple ने iPhone यूजर्स के नए नया iOS 17.4 अपडेट जारी किया है। इस नए अपडेट के साथ ही यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं, जिनमें एंटी थेफ्ट प्रोटेक्शन, इंप्रूव बैटरी लाइफ, थर्ड पार्टी ऐप्स इंटिग्रेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं। एप्पल का यह नया अपडेट जल्द ही यूजर्स को मिलने लगेगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: March 01, 2024 14:55 IST
Apple iOS 17.4 Update- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple iOS 17.4 Update

Apple ने iOS 17.4 अपडेट को iPhone यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। नए अपडेट के साथ यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा एप्पल ने आईफोन की बैटरी लाइफ को इंप्रूव करने के लिए सॉफ्टवेयर में बदलाव किया है। एप्पल आईफोन यूजर्स को जल्द ही यह अपडेट मिलने लगेगा। अगर, आप भी आईफोन यूजर्स हैं तो अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर iPhone के अपडेट को चेक करें। जल्द ही, अपके डिवाइस में यह अपडेट आने वाला है।

मिलेंगे ये फीचर्स

  • Apple ने iPhone यूजर्स के डेटा चोरी को रोकने के एडिशनल प्रोटेक्शन जोड़ा है। iOS 17.4 में नया स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर मिलेगा, जो बिना यूजर का चेहरा देखे उनकी निजी जानकारी एक्सेस नहीं करने देगा। ऐसा करने से फोन चोरी होने के बाद भी उनकी निजी जानकारी चोरी नहीं की जा सकेगी।
  • इसके अलावा नए iOS 17.4 अपडेट के साथ यूजर्स को Vision Pro हेडसेट इंटिग्रेशन फीचर भी मिलेगा। यूजर्स कॉल्स और नोटिफिकेशन को इग्नोर करने के लिए केवल डबल टैप करना होगा।
  • एप्पल ने iPhone की बैटरी हेल्थ की जानकारी के लिए नया बैटरी हेल्थ इनसाइट फीचर जोड़ा है। इसे फोन की सेटिंग्स में जाकर एक्सेस किया जा सकता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स को फोन की बैटरी कब बदलनी है, इसका पता चल जाएगा।
  • इसके अलावा एप्पल ने नए iOS 17.4 के साथ बेहतर CarPlay इंटिग्रेशन फीचर भी जोड़ा है। यूजर ड्राइविंग के जरिए पहले से बेहतर तरीके से नेविगेट कर पाएंगे।
  • एप्पल ने पहली बार अपने iOS 17.4 के साथ थर्ड पार्टी ऐप्स को अनुमति दी है। EU के नए नियमों के मुताबिक, यूजर्स अब अपने iPhone में थर्ड पार्टी ऐप्स को भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

iOS 17.4 को मार्च में ग्लोबली रोल आउट किया जाएगा। एप्पल के नए अपडेट को चेक करने के लिए यूजर्स को iPhone की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद जनरल सेटिंग्स में जाकर iOS 17 के नए वर्जन को चेक करें। अपडेट उपलब्ध होने पर आप इसे डाउनलोड करके अपने डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं। नया अपडेट डाउनलोड और इंस्टॉल करने से पहले अपने फोन के डेटा का बैकअप ले लें और Wi-Fi कनेक्टिविटी में ही अपडेट डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें - Google की चेतावनी, सर्विस फीस नहीं देने पर प्ले स्टोर से हटेंगे 10 कंपनियों के ऐप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement