Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

X पर जल्द आने वाला है वॉयस और वीडियो कॉलिंग का फीचर, सेटिंग डिटेल्स आई सामने

ट्विटर यानी एक्स यूजर्स को जल्द ही नया फीचर मिलने वाला है। एलन मस्क ट्विटर में जल्द वीडियो और वॉयस कॉलिंग का फीचर जोड़ सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म में कॉलिंग के लिए यूजर्स को तीन तरह की सेटिंग ऑप्शन मिलेंगे। बता दें कि एक्स पर शुरुआती दिनों में वीडियो और ऑडियो कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिपटेड नहीं होगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 19, 2023 11:32 IST
Twitter, X, X Video Call Feature, Tech news, Tech news in Hindi, Twitter, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी वीडियो और ऑडियो फीचर लॉन्च करने के कुछ दिनों के बाद प्लेटफॉर्म में एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन को ऐड करेगी।

एलन मस्क के हाथ में ट्विटर की कमान आने के बाद से यह माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म काफी बदल चुका है। ट्विटर अब ट्विटर नहीं बल्कि एक्स हो गया है। मस्क ने अब तक एक्स पर कई बड़े बदलाव किए हैं। एक्स पर जल्द ही यूजर्स को वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह वीडियो कॉल का फीचर मिलने वाला है। इसको लेकर कुछ दिनों पहले खुद एलन मस्क ने ऐलान किया था। 

ट्विटर यानी एक्स पर यूजर्स को वीडियो कॉल के साथ साथ वॉयस कॉल का भी फीचर मिलेगा। एलन मस्क की इस माइक्रोब्लागिंग ऐप को द एवरीथिंग ऐप बनाने की कोशिश है और इसी को ध्यान में रखते हुए नए नए फीचर्स को एक्स के साथ जोड़ रहे हैं। लोग तो इस बात की भी चर्चा करने लगे हैं कि आने वाले समय में यूजर्स को एक्स पर पेमेंट करने की भी सुविधा मिल सकती है। 

हाल ही में एक्स के वीडियो और वॉयस कॉल फीचर को लेकर एक डीटेल सामने आई है। दरअसल एक लीक रिपोर्ट में एक्स के वीडियो और वॉयस कॉल में मिलने वाले 3 फीचर्स का खुलासा हुआ है। इन फीचर्स को एक्स न्यूज डेली नाम के एक एक्स यूजर्स की तरफ से शेयर किया गया है। एक्स पर वीडियो और वॉयस कॉल के लिए कई ऑप्शन्स मैसेजिंग सेटिंग के अंदर दिए जाएंगे।

रिपोर्ट की मानें तो वीडियो कॉल और वॉयस कॉल को आने करने के लिए आपको मैसेज सेटिंग के अंदर जाना होगा। इसको ऑन करने के बाद आपको यह भी ऑप्शन मिलेगा कि आपको कौन-कौन कॉल कर सकता है और कौन नहीं। यहां आपको 3 तरह के ऑप्शन दिए जाएंगे। इसमें आप कांटेक्ट लिस्ट, वेरिफाइड यूजर्स या फिर पीपल यू फॉलो में से किसी भी ऑप्शन को चुन सकेंगे। आप चाहें तो सभी का चुना कर सकते हैं। आप जिन्हें सेलेक्ट करेंगे सिर्फ वहीं लोग आपको वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकेंगे।

आपको बता दें कि एक्स पर आने वाला वीडियो और ऑडियो कॉल फीचर अभी एनक्रिप्टेड फॉर्म में नहीं होगा। मस्क ने कुछ समय पहले इस बात की जानकारी दी थी कि शुरुआती दिनों में यह फीचर एंड-टू एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होगा लेकिन बाद में कंपनी से एन्क्रिप्टेड बना देगी। फिलहाल एक्स के इस फीचर को फिलहाल अभी सिर्फ वेरिफाइड यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- iOS 17 हुआ लॉन्च, क्या आपके आईफोन को मिला इसका अपडेट? पुराना फोन भी हो जाएगा नया जैसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement