Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बहराइच में दर्दनाक हादसा: कमरे में हीटर चलाकर सो गया परिवार, दम घुटने से मासूम की मौत; 4 लोग बेहोश

ठंड के कारण कमरे में हीटर चलाकर पूरा परिवार सो रहा था। सुबह परिवार के लोग बाहर नहीं निकले तो लोगों ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन शुक्रवार दोपहर तक जब घर से कोई बाहर नहीं निकला तो स्थानीय लोगों ने दरवाजा खटखटाया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 13, 2024 6:54 IST
हीटर - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK हीटर

यूपी के बहराइच जिला मुख्यालय के कोतवाली नगर के चांदपुरा मोहल्ले में हीटर चलाकर सोए परिवार की 8 माह की बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई जबकि बेहोशी की हालत में परिवार के चार अन्य सदस्यों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक (SHO) मनोज पांडेय ने बताया कि चांदपुरा निवासी व्यापारी 30 वर्षीय शफी अहमद अपनी पत्नी सिमरन (25), आठ माह की पुत्री उम्मे कुलसुम, चार वर्षीय पुत्री जैनब और 6 वर्षीय पुत्र हस्सान के साथ गुरुवार की रात में सोए थे।

बिस्तर पर बेहोश मिला पूरा परिवार

उन्होंने बताया कि ठंड के कारण कमरे में हीटर चल रहा था। सुबह परिवार के लोग बाहर नहीं निकले तो लोगों ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन शुक्रवार दोपहर तक जब घर से कोई बाहर नहीं निकला तो स्थानीय लोगों ने दरवाजा खटखटाया। पुलिस के मुताबिक, दरवाजा नहीं खुला तो लोगों ने दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया। घर में सभी लोग बिस्तर पर बेहोश मिले। पड़ोसियों ने सबको जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में इलाज के दौरान 8 महीने की उम्मे कुलसुम की मृत्यु हो गई।

कोयले की अंगीठी/हीटर का प्रयोग करते समय बरतें सावधानी

एसएचओ ने बताया कि परिवार के अन्य चार सदस्यों की हालत स्थिर है। शुक्रवार को जिलाधिकारी मोनिका रानी ने अपील जारी की है कि शीतलहर और ठंड से बचाव के लिए कोयले की अंगीठी/हीटर का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें तथा कमरे में हवा का आवागमन/वायु संचार बनाये रखें ताकि कमरे में विषाक्त/जहरीला धुंआ एकत्र न हो। सोते समय बंद कमरे में हीटर/अंगीठी का प्रयोग कभी भी न करें। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement