Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बैंक से गलती से ट्रांसफर हो गया 26 लाख, शख्स ने तुरंत आई रकम को कर दिया गोल

उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक प्राइवेट बैंक ने एक शख्स पर 26,15,905 रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। तकनीकी खामी की वजह से बैंक ने गलती से आरोपी व्यक्ति के खाते में यह रकम ट्रांसफर कर कर दी थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 17, 2023 7:09 IST
प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक प्राइवेट बैंक ने एक शख्स पर 26,15,905 रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। तकनीकी खामी की वजह से  बैंक ने गलती से आरोपी व्यक्ति के खाते में यह रकम  ट्रांसफर कर कर दी थी। आरोप है कि व्यक्ति ने अपने खाते में आई इस रकम को तत्काल चेक और ऑनलाइन जरिए निकाल कर हड़प लिया। 

क्या है पूरा मामला?

पुलिस को दी गई शिकायत में प्राइवेट बैंक के अधिकारी पंकज बांगर ने बताया कि साइबर क्राइम थाने में दर्ज एक मामले में नीरज कुमार नाम के एक शख्स से 58 हजार रुपये साइबर ठगी हुई थी, जिसमें तत्काल शिकायत हो जाने के कारण बैंक की ओर से ठगी के 58 हजार रुपये को ‘फ्रीज’ कर दिया गया था। स्थानीय अदालत के आदेश के बाद कुमार के ठगी में गए रुपये को बैंक की ओर से अकाउंट में वापस किया गया। अधिकारी ने बताया कि इस दौरान टेक्निकल फॉल्ट की वजह से बैंक से 58 हजार रुपये की जगह नीरज कुमार के अकाउंट में कुल 26,15,905 रुपये ट्रांसफर हो गए, जिसे कुमार ने तत्काल 13,50,000 रुपये चेक के जरिए और बाकी धनराशि ऑनलाइन के जरिए दूसरे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। 

बेईमानी कर रकम हड़प ली

उन्होंने बताया कि बैंक की सतर्कता टीम ने जांच की तो पूरी घटना की जानकारी हुई। अधिकारी ने बताया इसके बाद बैंक की ओर से नीरज कुमार को रुपये वापस करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने बेईमानी पूर्वक ये रकम हड़प ली। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में अधिकारी की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement