Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

शिकार को मुंह में दबाकर पर्यटकों के बीच से गुजरा बाघ, Video देखकर कांप जाएगा कलेजा

राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क में एक बाघ का मुंह में शिकार लिए घूमने का वीडिया तेजी से वायरल हो रहा है। बाघ अपने मुंह में शिकार को दबाए पर्यटकों के बीच से गुजरता दिखाई देता है। आप भी देखें पूरा वीडियो...

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 27, 2024 10:15 IST
शिकार को मुंह में दबाकर पर्यटकों के बीच से गुजरा बाघ।- India TV Hindi
Image Source : RANTHAMBORE NATIONAL PARK (FACEBOOK) शिकार को मुंह में दबाकर पर्यटकों के बीच से गुजरा बाघ।

सवाई माधोपुर: राजस्थान के सवाई मधापुर में स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क से एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई हैरत में हैं। यह वीडियो एक बाघ का जो घूमने गए लोगों के बीच से गुजर रहा है। बाघ ने अपने मुंह में शिकार को दबोचा हुआ है। इस वीडियो को खुद रणथंभौर नेशनल पार्क ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए रणथंभौर नेशनल पार्क ने कैप्शन में लिखा है 'जंगल का राजा: रणथंभौर में शिकार करता बाघ'। वहीं ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

पर्यटकों के बीच से गुजरा बाघ

दरअसल, ये पूरा मामला राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क का है। जहां पर्यटक जंगल में घूम रहे थे। इसी दौरान उनके बीच से एक बाघ भटकता हुआ गुजरा। बाघ के मुंह में एक शिकार भी दबा हुआ था। इसका वीडियो वहां मौजूद लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। वहीं रणथंभौर नेशनल पार्क द्वारा 25 जनवरी को इस वीडियो को पोस्ट किया गया। वीडियो में बाघ को अपने ताजा शिकार के साथ भटकते हुए दिखाया गया है। वहीं इस नेशनल पार्क में बाघ का यह दुर्लभ दृश्य देखकर लोग रोमांचित हो उठे।

क्या है रणथंभौर नेशनल पार्क की खासियत

बता दें कि रणथंभौर नेशनल पार्क राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित है। यह अपनी बाघ की आबादी के लिए प्रसिद्ध है। इसके साथ ही इन राजसी शिकारियों को उनके प्राकृतिक परिवेश में देखने के लिए भारत के प्रमुख स्थानों में से एक है। इन जानवरों को यहां के नेशनल पार्क में दिन के समय आसानी से देखा जा सकता है। आम तौर पर ये जानवर शिकार की अपनी नियमित गतिविधियों में व्यस्त रहते हैं और अपने शावकों की देखभाल करते हैं। साल 1973 में इसे भारत के एक टाइगर रिजर्व के रूप में चुना गया था, लेकिन बाद में 1 नवंबर 1980 को इसे नेशनल पार्क घोषित कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें- 

रेलवे की पटरी पर ट्रेन चलते बहुत देखा, अब वहां खाना बनते भी देख लीजिए, Viral Video पर हुई कार्रवाई

जादूगर से शख्स ने कर दी ऐसी डिमांड कि वो भी हो गया हक्का-बक्का, लोग भी ले रहे हैं जमकर मजे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement