Friday, April 26, 2024
Advertisement

प. बंगाल में कानून-व्यवस्था को लेकर गृह मंत्रालय एक्टिव, मुख्य सचिव-डीजीपी को किया तलब

पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को तलब किया है। दोनों अधिकारियों को 14 दिसंबर को गृह मंत्रालय में बुलाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 11, 2020 14:49 IST
प. बंगाल में कानून-व्यवस्था को लेकर गृह मंत्रालय एक्टिव, मुख्य सचिव-डीजीपी को किया तलब- India TV Hindi
Image Source : PTI प. बंगाल में कानून-व्यवस्था को लेकर गृह मंत्रालय एक्टिव, मुख्य सचिव-डीजीपी को किया तलब

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को तलब किया है। दोनों अधिकारियों को 14 दिसंबर को गृह मंत्रालय में बुलाया गया है। पिछले दो दिनों में भाजपा नेताओं पर हुए हमले के बाद गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया है। वहीं राज्यपाल धनखड़ ने भी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई और कहा कि ममता बनर्जी को संविधान के दायरे में रहकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि संविधान के हिसाब से राज्य को चलाना मुश्किल हो रहा है। 

एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के सचिव अलापन बंदोपाध्याय और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र को तलब किया है । एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव और डीजीपी से पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर स्पष्टीकरण, राज्य में राजनीतिक हिंसा और अन्य अपराधों को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछा जा सकता है।

पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय ने कहा-टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की, पुलिस मूकदर्शक बनी रही

पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से एक रिपोर्ट मिलने के कुछ घंटे बाद गृह मंत्रालय ने राज्य के दोनों शीर्ष अधिकारियों को तलब किया है। दक्षिण 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर की यात्रा के समय नड्डा के काफिले पर बृहस्पतिवार को हुए हमले के बाद धनखड़ को एक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था। गृह मंत्रालय को नड्डा की राज्य की दो दिवसीय यात्रा के दौरान ‘‘सुरक्षा में गंभीर चूक’’ को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement