Friday, April 26, 2024
Advertisement

Philippines Shooting: फिलिपीन की यूनिवर्सिटी में दो बंदूकधारियों ने की फायरिंग, पूर्व मेयर समेत तीन लोगों की गई जान

Philippines Shooting: फिलिपीन की एक यूनिवर्सिटी में रविवार को एक बंदूकधारी के हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: July 24, 2022 22:32 IST
Three killed in shooting at university in Philippines- India TV Hindi
Image Source : AP Three killed in shooting at university in Philippines

Highlights

  • फिलिपीन के एक विश्वविद्यालय में गोलीबारी
  • बंदूकधारी के हमले में तीन लोगों की मौत हुई
  • मरने वालों में पूर्व मेयर रोजिता फुरिगे शामिल

Philippines Shooting: फिलिपीन की एक यूनिवर्सिटी में रविवार को एक बंदूकधारी के हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दो बंदूकधारियों ने क्वीजोन शहर में स्थित एतेनियो डि मनीला विश्वविद्यालय के गेट के पास गोलीबारी की, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। 

गोलीबारी में शहर की पूर्व मेयर की गई जान

अधिकारियों ने कहा कि हमले में मारे गए लोगों में दक्षिणी बेसिलन प्रांत के लामिटान शहर की पूर्व मेयर रोजिता फुरिगे शामिल हैं। विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एलेक्जेंडर गेसमुंदो संबोधित करने वाले थे। हमले के दौरान वह यूनिवर्सिटी के लिए रवाना हो चुके थे, जिसके बाद उन्हें वापस लौटने की सलाह दी गई। क्वीजोन के महापौर जॉय बेलमोंट ने हमले की निंदा की है।

आयोवा के पार्क में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत
गौरतलब है कि फिलिपीन गोलीबारी से पहले अमेरिका के पूर्वी आयोवा के एक पार्क में शुक्रवार को एक परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाद में संदिग्ध बंदूकधारी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। ‘आयोवा डिवीजन ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन’ ने एक बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मकोकेटा केव्स स्टेट पार्क कैंपग्राउंड में गोलीबारी की सूचना मिलने पर अधिकारी वहां पहुंचे। डिवीजन के सहायक निदेशक मिच मोर्टवेट के मुताबिक, अधिकारियों ने पाया कि कैंप ग्राउंड में एक ताबूत में मृत पड़े तीन लोगों को गोली लगी थी।

इंडोनेशिया में 10 व्यापारियों को उतारा मौत के घाट
दुनियाभर से इस तरह की गोलीबारी की खबरें सामने आ रही हैं। फिलिपीन और अमेरिका से करीब एक हफ्ते पहले इंडोनेशिया से भी फायरिंग की घटना हुई थी। इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत में पिछले हफ्ते बंदूकधारियों ने हमला कर 10 व्यापारियों की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया था। पुलिस ने बताया था कि माना जा रहा है कि हमलावर ‘वेस्ट पापुआ लिबरेशन आर्मी’ के सदस्य थे जो अलगाववादी ‘फ्री पापुआ’ संगठन की सैन्य शाखा है। पापुआ पुलिस के प्रवक्ता अहमद मुस्तफा कमाल ने कहा कि लगभग 20 बंदूकधारी नदुगा जिले के नोगोलेट गांव में घुसे और उन्होंने एक दुकानदार को गोली मारी। इसके बाद उन्होंने सात और व्यापारियों और चार राहगीरों को गोली मारी। कमाल ने कहा कि मृतकों में से ज्यादातर लोग इंडोनेशिया के द्वीपों से आए प्रवासी थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement