Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की संसद चले लात-घूंसे, मां-बहन को गाली

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (संसद) में मंगलवार को कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी एक स्वस्थ लोकतंत्र में उम्मीद नहीं की जाती।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 15, 2021 22:18 IST
Pakistan National Assembly, Pakistan National Assembly Abusing MP, Pakistan MP Abusing- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में बजट पर चर्चा के दौरान सांसदों ने न सिर्फ एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की की, बल्कि जमकर गालियां भी दीं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (संसद) में मंगलवार को कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी एक स्वस्थ लोकतंत्र में उम्मीद नहीं की जाती। नेशनल असेंबली में बजट पर चर्चा के दौरान सांसदों ने न सिर्फ एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की की, बल्कि जमकर गालियां भी दीं। चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ के बोलना शुरू करते ही सदन में सिर-फुटव्वल की नौबत आ गई। इसी बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद अली नवाज अवान ने दूसरे सांसदों को एक के बाद एक गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं और ‘प्रश्न एवं उत्तर’ की एक कॉपी विपक्ष के एक नेता पर फेंक दी।

पाकिस्तानी मीडिया में आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक, शरीफ के भाषण पर PTI सांसद शुरू से ही नारेबाजी करने लगे और शोर मचाने लगे। इस दौरान पीटीआई सांसदों ने अपनी ही सरकार के बजट की कॉपियों को फेंकना शुरू कर दिया। इस पूरे हंगामे के दौरान एक तरफ जहां शाहबाज शरीफ लगातार बोलते ही रहे, तो दूसरी तरफ स्पीकर असद कैसर सांसदों को टोकते रहे लेकिन शोरगुल कम नहीं हुआ। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान की संसद में सांसदों को असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करते देखा गया है, लेकिन मंगलवार को मामला कुछ ज्यादा ही खराब लग रहा था।


हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब पीटीआई के किसी नेता को पहली बार ऐसी हरकत करते हुए देखा गया है। कुछ दिनों पहले ही PTI की महिला नेता फिरदौस अशीक अवान ने टीवी पर टॉक शो के दौरान प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के सांसद को तीखी बहस के दौरान गालियां दी थीं और थप्पड़ भी मारा था। बता दें कि फिरदौस कुछ समय पहले तक सूचना और प्रसारण मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान की विशेष सहायक थीं और फिलहाल पंजाब में PTI की प्रांतीय सरकार की प्रवक्ता हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement