Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Coronavirus ने ली पाकिस्तानी विधायक की जान, कल सिंध प्रांत के मंत्री की हुई थी मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोविड-19 के संक्रमण से एक प्रांतीय मंत्री की मौत हो जाने के एक दिन बाद, बुधवार को इस घातक वायरस ने एक पाकिस्तानी विधायक की जान ले ली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2020 19:42 IST
Coronavirus Cases in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP (REPRESENTATIONAL IMAGE) Coronavirus Cases in Pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोविड-19 के संक्रमण से एक प्रांतीय मंत्री की मौत हो जाने के एक दिन बाद, बुधवार को इस घातक वायरस ने एक पाकिस्तानी विधायक की जान ले ली। खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय विधानसभा के सदस्य एवं पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता मियां जमशेद काकाखेल (65) 10 दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उनका इस्लामाबाद में उपचार चल रहा था।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मियां जमशेद पिछले तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे और उनकी आज सुबह मौत हो गई।’’ उन्होंने बताया, ‘‘उनके बेटे मियां उमर कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो गए हैं और उनके परिवार के अन्य लोग संक्रमित नहीं पाए गए हैं।’’ काकाखेल साल 2018 में खैबर पख्तूनख्वा स्थित पीके-63 नौशेरा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे।

इससे पहले, मंगलवार को सिंध के मानव संसाधन मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कराची में मौत हो गई थी। कई पाकिस्तानी नेता कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से कुछ की मौत भी हो गई है। इससे पहले पाकिस्तानी सांसद मुनीर खान ओराकजई की कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के बाद पिछले सप्ताह मौत हो गई थी। खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा के आठ सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। नेशनल असेम्बली के अध्यक्ष असद कैसर भी संक्रमित पाए गए थे, लेकिन अब वह स्वस्थ हैं।

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा 4,132 मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 80,463 तक पहुंच गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य एवं सेवा मंत्रालय ने बताया कि एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 17,370 जांच के बाद ये नए मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा था कि इस बीमारी का कोई टीका विकसित होने तक लोगों को कोविड-19 के साथ रहना सीखना चाहिए।

खान ने महामारी से निपटने के लिए गठित निकाय राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "जब तक टीके की खोज नहीं कर ली जाती, तब तक कोरोना वायरस दूर नहीं होगा। हमें इसके साथ ही रहना सीखना होगा और अगर हम सावधानी बरतें तो हम इसके साथ रह सकते हैं।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement