Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दुश्मनी खत्म करने के लिए पाकिस्तानी उलेमा अफगानिस्तान का दौरा करेंगे

पाकिस्तानी उलेमा का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सुलह के लिए अफगानिस्तान का दौरा करेगा और चमन में सीमा पार दुश्मनी खत्म करेगा।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 18, 2022 23:41 IST
पाकिस्तानी उलेमा का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सुलह के लिए अफगानिस्तान का दौरा करेगा।- India TV Hindi
पाकिस्तानी उलेमा का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सुलह के लिए अफगानिस्तान का दौरा करेगा।

पाकिस्तानी उलेमा का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सुलह के लिए अफगानिस्तान का दौरा करेगा और चमन में सीमा पार दुश्मनी खत्म करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिला प्रशासन ने रविवार को कहा कि अफगान बलों के हमले में एक नागरिक की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। पांच दिनों में यह दूसरी बार था जब अफगान सीमा बलों ने बलूचिस्तान के चमन शहर के नागरिक क्षेत्र में भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए हमला बोला।

उलेमा प्रतिनिधिमंडल अफगान रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से करेगा मुलाकात

जियो न्यूज के मुताबिक, लेवी के अधिकारियों ने बताया कि अफगान की ओर से बोगरा रोड और कस्टम हाउस क्षेत्रों के आसपास नागरिक आबादी पर कई तोपें दागी गईं, जिसका पाकिस्तानी अधिकारियों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। चमन जिला प्रशासन ने कहा कि उलेमा प्रतिनिधिमंडल कंधार और काबुल में अफगान रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों और अन्य लोगों से मुलाकात करेगा और तालिबान के प्रमुख नेताओं के साथ चर्चा करेगा। उन्होंने कहा कि उलेमा प्रतिनिधिमंडल के जाने पर पाकिस्तानी-अफगान सीमा सुरक्षा बलों की फ्लैग मीटिंग स्थगित कर दी गई थी। इस बीच, चमन सीमा के दोनों तरफ के नागरिक इलाकों में नियमित कामकाज बहाल हो गया।

चमन सीमा पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच झड़पें हुईं

चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि 11 दिसंबर से 15 दिसंबर तक अफगान बलों द्वारा हमले में कम से कम नौ नागरिक मारे गए और 45 से अधिक नागरिक घायल हो गए। उन्होंने कहा कि सीमा पार से हुए हमले में घायलों का इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने कहा कि सीमा के शेख लाल मुहम्मद सेक्टर में बाड़ की मरम्मत के दौरान अफगान बलों के हस्तक्षेप को लेकर चमन सीमा पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच झड़पें हुईं। पिछले हमले के दौरान, छह लोग मारे गए थे और 17 अन्य घायल हो गए थे। सेना की मीडिया शाखा के अनुसार, अफगान सीमा बलों ने हमले में तोपखाने और मोर्टार का इस्तेमाल किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement