Friday, May 17, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार के आगामी चुनावों में क्या गठबंधन के बिना चुनाव लड़ेगी बीजेपी? जानें गृह मंत्री अमित शाह ने क्या कहा

Bihar News: बैठक में एक बीजेपी विधायक ने बीजेपी द्वारा अकेले दम पर चुनाव लड़ने की बात कही थी। इस बात पर कुछ और विधायकों ने भी हामी भरी थी।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Published on: August 01, 2022 13:05 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Amit Shah

Highlights

  • बिहार में गठबंधन को लेकर बीजेपी नेताओं को शाह ने दिए निर्देश
  • दरअसल एक बीजेपी विधायक ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का दिया था सुझाव
  • शाह बोले- हम गठबंधन के साथ ही चुनाव लड़ेंगे

Bihar News: बिहार में गठबंधन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को पटना में अहम बैठक की है। इस बैठक में अमित शाह ने बिहार में गठबंधन को लेकर बीजेपी नेताओं को निर्देश दिए हैं। इस बैठक में बीजेपी के सांसद, विधायक और पदाधिकारी मौजूद थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शाह ने साफ किया है कि हमें अगला लोकसभा और विधानसभा चुनाव गठबंधन के साथ ही लड़ना है। बता दें कि बिहार में भाजपा की दो दिवसीय संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का समापन हो गया है। 

एक बीजेपी विधायक ने कही थी अकेले दम पर चुनाव लड़ने की बात

इस बैठक में एक बीजेपी विधायक ने बीजेपी द्वारा अकेले दम पर चुनाव लड़ने की बात कही थी। इस बात पर कुछ और विधायकों ने भी हामी भरी थी। इसके बाद अमित शाह (Amit Shah) ने दो टूक शब्दों में इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। शाह ने कहा कि बिहार के विकास और जनता के हित में एनडीए गठबंधन किया गया है। इसमें किसी भ्रम की जरूरत नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि हम साथ में ही चुनाव लड़ेंगे।

शाह ने क्या कहा?

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि पार्टी के विस्तार के वो खुद बड़े हिमायती हैं लेकिन बिहार में गठबंधन जरूरी है। इसके अलावा कुछ और सोचने की जरूरत नहीं है। शाह ने नेताओं को समझाने के बाद सबसे पूछा कि सबको गठबंधन के महत्व की बात समझ में आ गई है? इस पर मौजूद नेताओं ने अपनी सहमति जताई।

शाह ने गठबंधन के खिलाफ बयान देते रहने वाले एक नेता का नाम लेकर कहा कि जब आप हां में सिर हिला रहे हैं, तो मुझे विश्वास हो गया है कि सबको मेरी बात समझ में आ गई है।

क्या जेडीयू और बीजेपी के बीच तनाव है?

हालही में मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें सामने आई थीं कि बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) के बीच तनाव चल रहा है। हालांकि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान के बाद उन सारी खबरों का खंडन हो गया, जिसमें ये कहा जा रहा था कि आने वाले समय में बीजेपी गठबंधन को लेकर कोई नया कदम उठा सकती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement