1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार प्रशासन में बड़ा फेरबदल, कई IAS और IPS अधिकारियों का तबादला

बिहार प्रशासन में बड़ा फेरबदल, कई IAS और IPS अधिकारियों का तबादला

नवदीप शुक्ला को कैमूर का डीएम बनाया गया। इसके अलावा नवल किशोर चौधरी को गोपालगंज, धर्मेंद्र कुमार को सासाराम, नीलेश रामचंद्र को सारण तथा अमित कुमार को मधुबनी का डीएम बनाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2021 11:28 IST
IAS IPS officers transferred in Bihar बिहार प्रशासन में बड़ा फेरबदल, कई IAS और IPS अधिकारियों का तबा- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE IAS IPS officers transferred in Bihar/ बिहार प्रशासन में बड़ा फेरबदल, कई IAS और IPS अधिकारियों का तबादला

पटना. साल 2020 के अंतिम दिन यानी 31 दिसंबर की रात बिहार प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया गया। 38 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों का तबादला किया गया, जबकि कई भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। इसमें 12 जिले के जिलाधिकारी शामिल हैं। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, बिहार सरकार ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से सामान्य प्रशासन और बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के मिशन निदेशक समेत कई अतिरिक्त प्रभार वापस लिए हैं। गृह सचिव के अपर मुख्य सचिव का पद उनके पास ही रहेगा।

पढ़ें- New Year Gift: भारतीय रेलवे ने दी खुशखबरी, अभी दौड़ती रहेंगी ये ट्रेनें

पढ़ें- दिल्ली में कड़ाके की ठंड, पारा 1.1 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का

वहीं, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। के. सेंथिल को नया गृहसचिव बनाया गया। इसी तरह पटना के जिलाधिककारी (डीएम) कुमार रवि को भवन निर्माण में सचिव बनाया गया है। चंद्रशेखर सिंह को पटना का नया जिलाधिकारी बनाया गया। गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज को गन्ना उद्योग विभाग में ईखायुक्त, भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार को मुजफ्फरपुर का डीएम तथा अवनीश कुमार सिंह को जमुई, जे. प्रदर्शनी को अरवल, सज्जन आर. को शिवहर, श्याम बिहारी मीणा को मधेपुरा, सुब्रत कुमार सेन को भागलपुर का डीएम बनाया गया है।

पढ़ें- Happy New Year: 'दिल्ली NCR में ऐसा कोहरा कभी नहीं देखा'
पढ़ें- Coronavirus Vaccine: 2 जनवरी से देशभर में वैक्सीनेशन का Dry Run

नवदीप शुक्ला को कैमूर का डीएम बनाया गया। इसके अलावा नवल किशोर चौधरी को गोपालगंज, धर्मेंद्र कुमार को सासाराम, नीलेश रामचंद्र को सारण तथा अमित कुमार को मधुबनी का डीएम बनाया गया है। इसी तरह आईपीएस अधिकारियों में भी बडे पैमाने पर तबादला किया गया है। शोभा ओहटकर को महानिदेशक गृहरक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन का दायित्व सौंपा गया है जबकि निर्मल कुमार आजाद को अपर पुलिस महानिदेशक, रेल, रविन्द्रण शंकरण को अपर पुलिस महानिदेशक, आतंकवाद निरोधक दस्ता की जिम्मेदारी दी गई है।

पढ़ें- पुलिस वाले से मांगे सिगरेट के पैसे, पहली मिली गालियां, फिर मिली मौत
पढ़ें- PM Awas Yojana: योगी सरकार यूपी के लोगों को देने जा रही है बहुत बड़ा तोहफा

मनु महाराजा को मुंगेर से स्थानांतरित करते हुए सारण का उप महानिरीक्षक और शफीउल हक को मुंगेर का उप महानिरीक्षक बनाया गया है। लिपि सिंह को सहरसा का पुलिस अधीक्षक का दायित्व सौंपा गया है जबकि संजय भारती को शिवहर, दयाशंकर को पूर्णिया, संतोष कुमार को छपरा, कार्तिकेय शर्मा को शेखपुरा, आनंद कुमार को गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक का दायित्व सौंपा गया है। (With input From IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बिहार प्रशासन में बड़ा फेरबदल, कई IAS और IPS अधिकारियों का तबादला News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment