1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, उर्मिला मातोंडकर ने 26/11 हमले में शहीद हुए लोगों को दी श्रद्धांजलि

अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, उर्मिला मातोंडकर ने 26/11 हमले में शहीद हुए लोगों को दी श्रद्धांजलि

26/11 मुंबई आतंकवादी हमलों में सुरक्षाकर्मियों और आम लोगों के बलिदान को याद करने के लिए, बॉलीवुड सितारों ने अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया और उस भयानक दिन को याद किया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 26, 2020 16:31 IST
26/11 हमले में शहीद लोगों को बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @ANUPAMPKHER, URMILA, AKSHAY 26/11 हमले में शहीद लोगों को बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

गुरुवार को मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमले को 12 साल हो गए, अभिनेता अक्षय कुमार, अनुपम खेर और अन्य ने शहीदों और घातक हमलों के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि दी। घटना में सुरक्षाकर्मियों और आम लोगों के बलिदान को याद करने के लिए, सितारों ने अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया और उस भयानक दिन को याद किया। गुरुवार सुबह से ही सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं, लोग उस भयानक दिन को याद कर रहे हैं जब भारत की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में भयानक आतंकवादी घटना हुई थी।

सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "26/11, एक दिन मुंबईकर कभी नहीं भूलेंगे। #MumbaiTerrorAttack के शहीदों और पीड़ितों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। हम उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा अपने बहादुरों के ऋणी रहेंगे।"

अक्षय कुमार ने यूट्यूबर पर ठोका 500 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा, सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा मामला

अभिनेता अनुपम खेर ने दो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है- मुंबई में 26/11 को क्या हुआ था, ये दुनिया कभी नहीं भूलेगी। और हम हिंदुस्तानी तो बिलकुल भी नहीं। इस आतंकवादी हमले में जिन्होंने अपनी जान गंवायी और जिन्होंने अपनी जानें दी, उन्हें मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजली। ना भूलेंगे और न ही भूलने देंगे। 

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने मुंबई पुलिस का ट्वीट री-ट्वीट करते हुए लिखा है- 

'बॉब बिस्वास' के सेट से लीक हुईं अभिषेक बच्चन की फोटोज, लुक देख पहचानना हुआ मुश्किल 

26 नवंबर, 2008 के मुंबई हमले में लश्कर-ए-तैयबा के 10 सदस्यों द्वारा आतंकवादी हमले हुए, जो पाकिस्तान में स्थित एक चरमपंथी इस्लामी संगठन था, जिसने पूरे मुंबई में चार दिनों तक चलने वाली शूटिंग और बमबारी हमलों को अंजाम दिया था।

उर्मिला मातोंडकर ने शहीदों का एक कोलाज साझा किया और लिखा कि नागरिक उन लोगों के आभारी रहेंगे जिन्होंने दूसरों को बचाने के लिए अपना जीवन लगा दिया। 46 वर्षीय एक्ट्रेस ने ट्वीट किया, "26/11 मुंबई टेरर अटैक के शहीदों और पीड़ितों को श्रद्धांजलि। मुंबई शहर के लोगों को शक्ति और आत्मीयता। हमेशा-हमेशा के लिए आभार।"

अभिनेता रणवीर शौरी और रवीना टंडन ने भी हमले के पीड़ितों और शहीदों के लिए प्रार्थना की और कहा वो उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।  शौरी ने लिखा- "कभी नहीं भूलना चाहिए। उन सभी के लिए प्रार्थना जिन्होंने अपनी जान गंवा दी।" 

रवीना टंडन ने कहा, "नेवर फॉरगेट। नेवर फॉरगिव। # 26/11।" 

रवीना टंडन ने हिमालय की गोद में डाला डेरा

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने 26/11 हमलों के बम डिटेक्शन डॉग स्क्वाड का एक वीडियो साझा किया, जिसने आतंकी हमले के दौरान कई जीवित बमों और आरडीएक्स का पता लगाने में मदद की। हुड्डा ने ट्वीट किया, "12 साल का # मुंबईटेरोटैक

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल, ओबेरॉय ट्राइडेंट, ताजमहल होटल, लियोपोल्ड कैफे, कामा अस्पताल और नरीमन हाउस यहूदी समुदाय केंद्र, जिसका नाम अब नरीमन लाइट हाउस है आदि स्थानों पर आतंकवादियों ने निशाना बनाया। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के प्रमुख हेमंत करकरे, मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर और सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) तुकाराम ओम्बले इस हमले में मारे गए लोगों में शामिल थे।

एनएसजी कमांडो मेजर संदीप उन्नीकृष्णन भी आतंकवादियों से लड़ते हुए मारे गए थे। बाद में नौ आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), देश की कुलीन कमांडो फोर्स शामिल थी। अजमल कसाब एकमात्र आतंकवादी था जिसे जिंदा पकड़ा गया था। उन्हें चार साल बाद 21 नवंबर 2012 को फांसी दी गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment