Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना के चलते थमी आवाजाही, हवाई अड्डों पर घटी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या

दुनिया भर में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस के चलते लोगों ने दुनिया भर में घूमना फिरना काफी कम कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 13:01 IST
Airport- India TV Hindi
Image Source : Airport

नयी दिल्ली। दुनिया भर में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस के चलते लोगों ने दुनिया भर में घूमना फिरना काफी कम कर दिया है। जिसके चलते देश के हवाई अड्डों पर यात्रियों की संख्या बेहद कम हो चुकी है। नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा में कहा कि कारोना वायरस के चलते देश के प्रमुख हवाई अड्डों पर आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में कमी आई है तथा आगे इसमें और भी कमी हो सकती है। 

सदन में प्रश्नकाल के दौरान मनीष तिवारी, दयानिधि मारन और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में पुरी ने कहा कि देश में 30 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। इन हवाई अड्डों पर रोजाना आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या औसतन 70 हजार थी जो कोरोना वायरस के मामले आने के बाद से घटकर 62 हजार रह गयी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह संख्या घटकर 40 हजार तक हो सकती है। 

पुरी ने कहा कि सभी प्रमुख हवाई अड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की पूरी स्क्रीनिंग की जा रही है। कारोना वायरस से गंभीर रूप से प्रभावित देशों से आने वाले लोगों की और उनके सामानों की अलग से स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कई हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच और आव्रजन जांच में समय लगता है, लेकिन इस समय में कमी करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement