Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इटली से भारत आए 15 टूरिस्टों में कोरोना वायरस की पुष्टि, भेजे गए छावला कैंप

इटली से भारत आए 15 टूरिस्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इटली से 21 लोग भारत आए थे जिनमें से 15 टूरिस्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2020 10:24 IST
इटली से भारत आए 15 टूरिस्ट में कोरोना की पुष्टि, भेजे गए छावला कैंप- India TV Hindi
इटली से भारत आए 15 टूरिस्ट में कोरोना की पुष्टि, भेजे गए छावला कैंप

नई दिल्ली: इटली से भारत आए 15 टूरिस्टों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इटली से 21 लोग भारत आए थे जिनमें से 15 टूरिस्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें आईटीबीपी के सेंटर में रखा गया था। इटली से भारत आने पर इन्हें अलग रखा गया था। दिल्ली आने पर एआईआईएमएस में इनके सैंपल की जांच की गई तो सभी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। इन सभी को छावला के ITBP कैंप में रखा गया है। कल दोपहर से इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

Related Stories

बता दें कि इससे पहले भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए चीन, हांगकांग, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, नेपाल, थाईलैंड वियतनाम और मलेशिया से आने वाली उड़ानों के यात्रियों के अलावा इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की भी यूनिवर्सल स्क्रीनिंग की जाएगी। उड़ानों से जुड़े नियम जारी करने वाली संस्था डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने सोमवार को इसका ऐलान किया।

वहीं, सोमवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा था कि 'अभी हम 12 देशों से आने वाले यात्रियों की यूनिवर्सल स्क्रीनिंग कर रहे हैं। इनमें पहले चीन, सिंगापुर, थाईलैंड, हॉन्ग-कॉन्ग, जापान और साउथ कोरिया से शामिल थे लेकिन अब वियतनाम, मलेशिया, नेपाल, इंडोनेशिया, ईरान और इटली को भी जोड़ा है।' उन्होंने बताया कि चीन के बाद सबसे ज्यादा केस साउथ कोरिया, इटली, ईरान और जापान से सामने आए हैं।

बता दें कि सोमवार तक भारत में दिल्ली और तेलंगाना में एक-एक कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जयपुर में भी कोरोना वायरस का एक मामला प्रकाश में आया। इसके साथ ही देश के अंदर ऐसे मामलों की संख्या 6 हो गई है। हालांकि, जयपुर केस में क्रॉस वेरिफिकेशन के लिए मरीज का सैम्पल पुणे भेजा जाएगा और अगर वहां वह निगेटिव आता है, तो इन मामलों की संख्या पांच हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement