Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अब तक 60 लाख से ज्यादा लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन, 23 लोगों की मौत पर सरकार ने दी सफाई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने सोमवार को बताया कि अब तक वैक्सीन से 23 लोगों की मौत हुई है इसमें से 9 की मौत अस्पताल में हुई और 14 की मौत अस्पताल के बाहर हुई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2021 0:10 IST
Health ministry on corona vaccination in india death reported due to vaccination- India TV Hindi
Image Source : PTI Health ministry on corona vaccination in india death reported due to vaccination

नई दिल्ली। देश में कोरोना टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने सोमवार को बताया कि अब तक वैक्सीन से 23 लोगों की मौत हुई है इसमें से 9 की मौत अस्पताल में हुई और 14 की मौत अस्पताल के बाहर हुई। पिछले 24 घंटों में एक 29 वर्षीय महिला की मौत की सूचना मिली है। सोमवार (8 फरवरी, 2021) शाम 6 बजे तक 60,35,660 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई जिसमें 54,12,270 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई है। 2 फरवरी से हम लोगों ने फ्रंटलाइन कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगाने की शुरूआत की है इनकी संख्या 6,23,390 है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज 35 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए। इस दौरान 2,23,298 लोगों को शाम 6 बजे तक कोरोना का टीका लगाया गया। अगनानी ने बताया कि कोरोना का टीका लगने के बाद अब तक 23 लोगों की मौत हुई है लेकिन इन मौतों का प्रमुख कारण वैक्सीन नहीं है। उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी तरह की गंभीर प्रतिकूल घटना की खबर नहीं आई है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के बाद कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती भी किया गया।  

सबसे तेज कोरोना टीका लगाने के मामले में भारत नंबर वन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सबसे तेज कोरोना टीका लगाने के मामले में भारत पूरे विश्व में अब भी नंबर वन बना हुआ है। भारत ने यह उपलब्धि महज 24 दिनों में हासिल की है। वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका को कुल 26 दिन लगे जबकि ब्रिटेन ने इसे 46 दिनों में इसे हासिल किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement