Monday, April 29, 2024
Advertisement

IIT मद्रास की छात्रा ने बस यात्रियों संग खेला कोरोना प्रैंक, फिर हुआ कुछ ऐसा

ऐसे समय में जब हर कोई कोरोनावायरस के कारण तनाव में है, तब भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटीएम) की एक छात्रा ने एक बस में अपने सह-यात्रियों के साथ प्रैंक खेलकर उन्हें डरा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2020 16:09 IST
IIT Madras- India TV Hindi
IIT Madras

चेन्नई: ऐसे समय में जब हर कोई कोरोनावायरस के कारण तनाव में है, तब भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (IITM) की एक छात्रा ने एक बस में अपने सह-यात्रियों के साथ प्रैंक खेलकर उन्हें डरा दिया। अधिकारी ने बताया कि आईआईटी-एम की छात्रा के इस प्रैंक ने तमिलनाडु के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग को भी आपात स्थिति में डाल दिया।

Related Stories

सार्वजनिक स्वास्थ्य और बचाव चिकित्सा संचालनालय के संयुक्त निदेशक (महामारी), पी. संपत ने बताया, "ऐसा लगता है कि आज (शनिवार) उस स्टूडेंट का जन्मदिन है और जन्मदिन मनाने के बाद वह कोयंबटूर जाने वाली निजी बस में सवार हुई। उसके दोस्त कार से बस के पीछे चल रहे थे।"

संपत ने कहा, "उस छात्रा ने अपने सह-यात्री को बताया कि वह तीन दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है। इससे उसके सह-यात्री समेत बाकी अन्य यात्री डर गए। उस व्यक्ति ने मुझे तुरंत कॉल कर उस छात्रा के बारे में बताया।" इसके बाद वह लड़की ड्राइवर के पास गई और उसने बस रोकने के लिए कहा। ड्राइवर के मना करने पर छात्रा ने बस में सभी यात्रियों से कहा कि उसका कोविड-19 परीक्षण पॉजीटिव आया है।

इसके बाद बस को तत्काल रोक दिया गया, लड़की बस से उतरकर अपने दोस्तों के साथ कार में बैठ गई। इसी बीच यात्रियों ने कोरोनावायरस के लिए बनी हेल्पलाइन को कॉल किया और ट्रैवल कंपनी से दूसरी बस भेजने के लिए कहा।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बस की सफाई की। संपत ने कहा, "लड़की की टिकट बुकिंग डिटेल्स के जरिए उसका फोन नंबर निकाला गया और उसे स्वास्थ्य विभाग आने के लिए कहा गया। ऐसा न करने पर उसके खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने की बात कही गई।" इसके बाद लड़की ऑफिस आई और उसने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रैंक खेल रही थी। उसने चुनौती ली थी कि वह कोरोनावायरस मरीज बनकर बस रोकेगी।

संपत ने बताया कि लड़की को कड़ी चेतावनी देकर वापस भेज दिया गया है। उसे शायद आईआईटी-एम के अधिकारियों ने भी चेतावनी दी है। यह पहला प्रैंक कॉल है, जो हमें मिला है। यह आश्चर्यजनक बात है कि आईआईटी-एम की पीएचडी की छात्रा ने ऐसा किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement