1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर में लश्कर के चार आतंकवादी तथा 5 सदस्य गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के चार आतंकवादी तथा 5 सदस्य गिरफ्तार

आतंकियों के पास से तीन एके-47 राइफलें, एके-47 राइफल की आठ मैगजीन, 332 कारतूस, 12 हथगोले, तीन पिस्तौल, पिस्तौल की छह मैगजीन जब्त की गई।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 03, 2020 19:21 IST
kashmir- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा और सोपोर इलाके में लश्कर ए तैयबा के चार आतंकवादियों के साथ ही आतंकी समूह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले को हंदवाड़ा इलाके में गुंड चोगल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर तलाशी अभियान चलाया था। उन्होंने कहा, “तलाशी अभियान के दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।”

उन्होंने बताया कि इनकी पहचान परवेज अहमद चोपन, मुदासिर अहमद पंडित, मोहम्मद रफी शेख और बुरहान मुश्ताक वानी के तौर पर की गई है। उन्होंने कहा कि उनके पास से तीन एके-47 राइफलें, एके-47 राइफल की आठ मैगजीन, 332 कारतूस, 12 हथगोले, तीन पिस्तौल, पिस्तौल की छह मैगजीन जब्त की गई। उन्होंने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर बृहस्पतिवार देर रात को कुपवाड़ा जिला अंतर्गत हंदवारा इलाके के शालपोरा गांव में एक अन्य खोजी अभियान चलाया गया।

इस दौरान लश्कर के तीन सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने कहा कि इनकी पहचान आजाद अहमद भट इरशाद अहमद और अल्ताफ अहमद बाबा के रूप में हुई और इनके कब्जे से दो पिस्तौल और दो हथगोले और कुछ आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया। सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार शाम को बारामुला जिले के सोपोर इलाके से दो अन्य वसीम अहमद और जुनैद राशिद गनी को सादिक कॉलोनी सुरक्षा चौकी के पास जांच अभियान के दौरान गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से एक पिस्तौल, दो अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X