Thursday, May 02, 2024
Advertisement

उन्नाव-कठुआ की घटना पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-'बेटियों को मिलेगा न्याय, अपराधियों को नहीं बख्शेंगे'

यूपी के उन्नाव और जम्मू के कठुआ में हुए गैंगरेप कांड पर पीएम मोदी ने आज अपनी चुप्पी तोड़ी है। पीएम मोदी ने साफ-साफ कह दिया है कि देश की बेटियों के गुनहगारों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 13, 2018 23:38 IST
'No culprit will be spared': PM Modi breaks silence on Unnao, Kathua cases amid nationwide outrage- India TV Hindi
Image Source : PTI 'No culprit will be spared': PM Modi breaks silence on Unnao, Kathua cases amid nationwide outrage

नई दिल्ली: यूपी के उन्नाव और जम्मू के कठुआ में हुए गैंगरेप कांड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी चुप्पी तोड़ी है। पीएम मोदी ने साफ-साफ कह दिया है कि देश की बेटियों के गुनहगारों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। दिल्ली में आंबेडकर स्मारक के उद्घाटन के अवसर पीएम मोदी ने ये भरोसा दिलाया। पीएम मोदी ने कहा कि बेटियों से अपराध करने वाला बचेगा नहीं, चाहे वो कोई भी हो। उन्होंने कहा कि बेटियों को हर हाल में इंसाफ मिलेगा।

इस कार्यक्रम में दलितों के मुद्दे पर कांग्रेस के वार पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डा. आंबेडकर का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश के इतिहास से बाबा साहेब का नामो-निशान मिटाने के लिये पूरी शक्ति लगा दी थी और आज आजादी के 70 साल बाद भी दलितों के खिलाफ कांग्रेस की सोच नहीं बदली है। 

कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘ये इतिहास की बहुत कड़वी सच्चाई है कि जब बाबा साहेब जीवित थे, तब भी कांग्रेस ने उनके अपमान में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी थी।’’ गांधी नेहरू परिवार पर परोक्ष निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस ने इकोसिस्टम ऐसा बनाया कि देश का इतिहास सिर्फ एक परिवार के इर्द-गिर्द सिमटकर रह गया। बाबा साहब ने घुटने नहीं टेके और जिसने कांग्रेस के इकोसिस्टम के आगे घुटने नहीं टेके, उसे किताबों तक में जगह नहीं मिली। 

उन्होंने कहा,‘‘ मैं चुनौती देता हूं कांग्रेस को, वो एक काम बता दें जो उसने बाबा साहेब के लिए किया है, वो एक काम बता दें जो उसने बाबा साहेब के सम्मान के लिए किया है। कांग्रेस के पास कोई जवाब नहीं होगा। ’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement