Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत की दवा सप्लाई पर खुश ब्राजीली राष्ट्रपति ने कहा, ऐसा लगा जैसे हनुमान संजीवनी बूटी ले आए हों

बोल्सोनारो ने कहा है कि भारत द्वारा इस दवा के निर्यात को मंजूरी देना वैसा ही जैसे लक्ष्मण की जिंदगी बचाने के लिए भगवान हनुमान संजीवनी बूटी लेकर पहुंच गए थे।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: April 08, 2020 11:30 IST
President Bolsonaro, Jair Bolsonaro, Jair Bolsonaro Hanuman, Jair Bolsonaro Sanjeevni Booti- India TV Hindi
बोल्सोनारो ने कहा है कि भारत द्वारा इस दवा के निर्यात को मंजूरी देना वैसा ही जैसे लक्ष्मण की जिंदगी बचाने के लिए भगवान हनुमान संजीवनी बूटी लेकर पहुंच गए थे। PTI File

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहे ब्राजील ने एक खास दवा मिलने के बाद भारत की जमकर तारीफ की है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी देने के भारत के फैसले को ब्राजील के लिए जीवनदायी बताया है। बोल्सोनारो ने कहा है कि भारत द्वारा इस दवा के निर्यात को मंजूरी देना वैसा ही जैसे लक्ष्मण की जिंदगी बचाने के लिए भगवान हनुमान संजीवनी बूटी लेकर पहुंच गए थे। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी भारत से इस दवा की मांग की थी।

ब्राजील के राष्ट्रपति को याद आए हनुमान

भारत द्वारा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात को मंजूरी देने से ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो बेहद खुश हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि यह वैसा ही जैसे भगवान राम के भाई लक्ष्मण की जिंदगी बचाने के लिए हनुमान हिमालय से संजीवनी बूटी लेकर आए थे। उन्होंने लिखा कि भारत और ब्राजील मिलकर कोरोना वायरस से लड़ाई को जरूर जीतेंगे। आपको बता दें कि आज हनुमान जयंती भी है और इस मौके पर ब्राजील के राष्ट्रपति का यह बयान बेहद खास है।

ट्रंप ने भी पीएम मोदी को बताया महान
अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात को मंजूरी देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महान नेता बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम मोदी महान हैं और बहुत ही अच्‍छे हैं। उन्होंने कहा कि भारत से अभी बहुत अच्‍छी चीजें आनी बाकी हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका ने कोरोना से जंग के लिए भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की 29 मिलियन डोज खरीदी है। बता दें कि ट्रंप ने पीएम मोदी से इस दवा के निर्यात से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement