Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अनुच्छेद 35ए को बचाने के लिए मैं जेल जाने को तैयार: महबूबा मुफ्ती

जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि वह अनुच्छेद 35ए की रक्षा के लिए जेल जाने को तैयार हैं, जो इस राज्य को विशेष दर्जा देता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2019 16:59 IST
Ready to go to jail for protecting Article 35A: Mehbooba Mufti- India TV Hindi
Ready to go to jail for protecting Article 35A: Mehbooba Mufti

श्रीनगर | जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि वह अनुच्छेद 35ए की रक्षा के लिए जेल जाने को तैयार हैं, जो इस राज्य को विशेष दर्जा देता है। पीडीपी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं से महबूबा मुफ्ती ने कहा, "कोई भी जो अनुच्छेद 35ए में फेरबदल की कोशिश कर रहा है, वह डायनामाइट से खेल रहा है। इसके विनाशकारी परिणाम होंगे, जिसे कोई नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होगा।"

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य के विशेष दर्जे के संरक्षण के लिए चट्टान की तरह खड़ी रहेगी और इसकी रक्षा के लिए वह जेल जाने को तैयार है। मुफ्ती ने पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की आलोचना की। उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि अनुच्छेद 35ए पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला एनसी द्वारा स्वीकार किया जाएगा। महबूबा मुफ्ती ने कहा, "अनुच्छेद 35ए के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ जम्मू-कश्मीर के लोगों को स्वीकार्य नहीं होगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement