Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: NCP का दावा- शरद पवार के साथ हैं 54 में से 53 विधायक, अजित अकेले पड़े

महाराष्ट्र में आए सियासी भूचाल के बीच शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि उसके 54 में से 53 विधायक लौट आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2019 10:02 IST
Sharad Pawar NCP, Devendra Fadnavis, Devendra Fadnavis Uddhav Thackeray, Ajit Pawar- India TV Hindi
महाराष्ट्र: शरद पवार की पार्टी NCP का दावा, लौट आए हैं 54 में से 53 विधायक | PTI File

मुंबई: महाराष्ट्र में आए सियासी भूचाल के बीच शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि उसके 54 में से 53 विधायक लौट आए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कहा है कि एनसीपी के 54 में से 53 विधायक शरद पवार के साथ एकजुट हैं और अजित पवार अब अकेले पड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि अब अजित को इस्तीफा दे देना चाहिए। आपको बता दें कि एनसीपी विधायक अनिल पाटिल और दौलत दारौडा मुंबई के होटल हयात पहुंचे हुए हैं। इन विधायकों को आज दिल्ली से लाया गया है।

इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन का मामला सुप्रीम कोर्ट की न्यायिक समीक्षा के दायरे में आ गया। कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह सोमवार को यानी कि आज राज्यपाल का पत्र अदालत को सौंपे जिसमें देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है। साथ ही अदालत ने केंद्र सरकार से कहा कि वह बीजेपी नेता द्वारा राज्य में सरकार बनाने के लिए किए गए दावे का पत्र भी अदालत के समक्ष सोमवार को सुबह 10:30 बजे सुनवाई के दौरान पेश करे।

आपको बता दें कि शिवसेना ने दावा किया है कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन के पास 165 विधायकों का समर्थन है और वह आसानी से विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे, वहीं बीजेपी ने दावा किया है कि फडणवीस के पास 170 विधायकों का समर्थन है। 288 सदस्यीय सदन में बहुमत के लिए 145 विधायकों की जरूरत है। अब महाराष्ट्र की सियासत का भविष्य सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिका हुआ है। माना जा रहा है कि आज दोपहर तक सूबे की सियासी तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement