Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में NDA के बीच सहमति बनी, जानें कितनी सीटों पर लड़ेगी भाजपा

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने इस बार महाराष्ट्र की 48 में से 45+ लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। अमित शाह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी को पीएम बनाना और महाराष्ट्र में 45 से ज्यादा सीटें जितना ही प्राथमिकता है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 06, 2024 10:50 IST
महाराष्ट्र में गृह मंत्री अमित शाह। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA महाराष्ट्र में गृह मंत्री अमित शाह।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार से महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद खबर आई है कि महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में सीएम एकनाथ शिंदे, अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस और आशीष शेलार शामिल थे। करीब आधे घंटे तक चली बैठक में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है। 

45+ सीटें जीतने का लक्ष्य

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने इस बार महाराष्ट्र की 48 में से 45+ लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि आगामी चुनाव में 40-41 सीटें नहीं चलेंगी। इस बार, हमें यहां महाराष्ट्र में 45 से ज्यादा सीटों का आशीर्वाद दें। आपको बता दें कि एनडीए गठबंधन में भाजपा, एकनाथ शिंदे की शिवसेना, अजित पवार की एनसीपी जैसे कई दल शामिल हैं।

32 से ज्यादा सीटों पर लड़ सकती है भाजपा

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में एनडीए के बीच सीटों का फॉर्मूला तय हो गया है। भाजपा महाराष्ट्र में 32 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं, शिवसेना और एनसीपी को विनिबिलिटी के आधार पर सीटें मिलेंगी। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी को पीएम बनाना और महाराष्ट्र में 45 से ज्यादा सीटें जितना ही प्राथमिकता है।

INDI अलायंस को चुनौती

संभाजीनगर में रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि मैं INDI गठबंधन को चुनौती देता हूं कि आगे आएं। उनके भी 10 साल थे और हमारे भी 10 साल थे, हिसाब-किताब करिए। वे चाहें तो अपने 40 साल और हमारे 10 साल का हिसाब कर लें, हमारे 10 साल का पलड़ा भारी दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी देशभक्तों की टोली, भाजपा के नेता हैं और जिन्होंने 10 वर्ष में भारत के अंदर आमूल-चूल परिवर्तन लाने का प्रयास किया, उनका लक्ष्य है 2047 तक भारत माता को विश्वगुरु के स्थान पर बैठाना।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ेंगी! असम पुलिस ‘न्याय यात्रा’ के दौरान हिंसा को लेकर जारी करेगी समन


'एनडीए में आने की कोशिश में उद्धव ठाकरे', प्रकाश आंबेडकर के बाद शिंदे गुट का बड़ा दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement