Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Maharashtra News: देखिए कैसे छोटे बच्चे जान जोखिम में डालकर जा रहे हैं स्कूल, महाराष्ट्र के नासिक से आया वीडियो

Maharashtra News: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने हर तरफ तबाही मचाई है। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे छोटे-छोटे बच्चे बाढ़ का पानी पार कर अपनी जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रहे हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Sushmit Sinha Updated on: July 21, 2022 12:40 IST
Maharashtra News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Maharashtra News

Highlights

  • बच्चे जान जोखिम में डालकर जा रहे हैं स्कूल
  • महाराष्ट्र के नासिक से आया वीडियो
  • काफी समय से हो रही है पुल बनाने की मांग

Maharashtra News: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने हर तरफ तबाही मचाई है। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे छोटे-छोटे बच्चे बाढ़ का पानी पार कर अपनी जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रहे हैं। यह वीडियो महाराष्ट्र के नासिक का है। वहां के आदीवासी बहुल इलाके भेगू सावरपाड़ा में बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने को मजबूर हैं। नासिक के सुरगाणा तहसील के कई गांवों के बच्चे हर रोज ऐसे ही स्कूल जाने को मजबूर हैं। अभी तक प्रशासन की तरफ से इन बच्चों की सुरक्षा के लिए कोई भी पुख्ता कदम नहीं उठाया गया है। जबकि इस रास्ते पर पुल बनाने की मांग काफी समय से की जा रही है।

महाराष्ट्र में बारिश का कहर

महाराष्ट्र में भारी बारिश से हालात बदतर हैं। बारिश से बिगड़े हालात से निपटने के लिए कुल 14 एनडीआरएफ की टीमों और एसडीआरएफ की 6 टीमों को तैनात किया गया है। राज्य में अब तक बारिश के चलते कई लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई हजार लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया है। बारिश का कहर लगातार जारी है। बारिश का प्रभाव जानवरों पर भी बुरी तरह पड़ा है। अब तक महाराष्ट्र में बारिश से लगभग 200 जानवरो की मौत हुई है। महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, रायगढ़,नाशिक, कोल्हापुर, अकोला, नागपुर में बारिश की वजह से स्थिति ज्यादा खतरनाक है। राज्य में बाढ़ के चलते 249 से ज्यादा गांव प्रभावित हुए हैं।

उत्तराखंड भी अलर्ट पर 

उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को बारिश (Rain) के लिए जारी रेड अलर्ट (Red Alert) के मद्देनजर प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है जबकि भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना वाले इलाकों में बुधवार को एहतियात के तौर छुटटी के आदेश दिए गए हैं। राज्य में कई जगहों पर मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। कई जगह भूस्खलन के चलते नेशनल हाइवे समेत कई रास्तों पर आवागमन बंद हो गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement