Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को बताया केकड़ा, बीजेपी ने ऐसे किया पलटवार

महाराष्ट्र के कुछ नेताओं को अब न तो संवैधानिक पद की मर्यादा का ख्याल है और न ही वरिष्ठ नेताओं की प्रतिष्ठा का। हर बार अपने प्रतिद्वंदी पर निशाना साधते वक्त ठाकरे और बीजेपी विधायक ने मर्यादा की सीमा लांघ दी है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: July 25, 2023 14:14 IST
Uddhav Thackeray, Eknath shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE उद्धव ठाकरे ने सीएम एकशिंदे का बताया केकड़ा

महाराष्ट्र की सियासत का स्तर दिन-ब-दिन गिरती ही जा रही है। राज्य के नेताओं को किसी भी संवैधानिक पद की मर्यादा का कोई ख्याल नहीं रह गया है। इस बार तो नेताओं ने अपने विरोधी नेता पर निशाना साधते वक्त सारी मर्यादाएं तोड़ दी हैं। बता दें कि उद्धव ठाकरे ने सामना अखबार को दिए इंटरव्यू में बिना एकनाथ शिंदे का नाम लिए उन्हें केकड़ा कहा है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तुलना केकड़े से करने से बीजेपी आग बबूला हो गई है। वहीं, बीजेपी की तरफ से विधायक नितेश राणे ने उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा है। विधायक नितेश ने कहा, दूसरों को केकड़ा बोलने के बजाए ठाकरे ये बताओ कि शिवसेना को खत्म करने की सुपारी किसने ली, उद्धव ठाकरे ने। 

"पैर खिंचने का काम उद्धव ठाकरे ने किया"

विधायक नितेश ने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे ने इस काम में पीएचडी की है। उस वक्त (90 के दशक में) जो भी शिवसेना में आगे बढ़ रहा था उसके पैर खिंचने का काम उद्धव ठाकरे ने किया था। दूसरे को केकड़ा बोलने से सच्चाई बदल नहीं जाएगी। जो-जो उद्धव ठाकरे को जानते है, उन्हें पहचानते है, उन सभी को पता है कि केकड़े के सारे गुण उद्धव ठाकरे में हैं। नितेश राणे यहीं नहीं रुके और चुनौती देते हुए कहा कि अगर ठाकरे परिवार में दम है तो उन्हे इंटरव्यू का मौका दिया जाए। नितेश राणे ने दावा किया कि, उनके सारे सवाल तैयार है, मौका मिलने पर सीधे मातोश्री जाकर इंटरव्यू लेना चाहते है। नितेश ने दावा किया कि उनके तीखों सवालों को सुनकर उद्धव कांपने लगेंगे और बाद में उन्हे अस्पताल में भर्ती करने की नौबत तक आ आएगी।

"केकड़े ने बांध तोड़ा था"

इंटरव्यू के दौरान संजय राउत ने उद्धव ठाकरे से पूछा कि पिछले साल हुई मूसलाधार बारिश में आपकी सरकार बह गई। इस सवाल का जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मेरी सरकार नहीं बही थी बल्कि केकड़े ने बांध तोड़ा था। इस बयान के जरिए उद्धव ठाकरे ने अप्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को केकड़ा कहा है। सामना अखबार को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने कहा कि उठते-बैठते दिल्ली के सामने मुजरा करना ये हमारी संस्कृति नहीं है। आज मेरे खिलाफ पूरी बीजेपी है फिर भी क्यों आपको उद्धव ठाकरे से डर लगता है। उद्धव सिर्फ एक व्यक्ति नहीं बल्कि बालासाहेब ठाकरे का विचार है।

मच्छर तक नहीं डरता

ठाकरे के इस दावे पर नितेश राणे ने कहा कि, उद्धव ठाकरे से एक मच्छर तक डरता नहीं है। गले पर बैठे एक मच्छर भी उद्धव ठाकरे मार नहीं सकते हैं इसीलिए बीजेपी के नाम पर खुद को बड़ा करने की कोशिश मत करिए।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र: राज ठाकरे और बीजेपी में ठनी, भाजपा ने अमित ठाकरे को दी चेतावनी!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement