Friday, April 26, 2024
Advertisement

राजस्थान में छह और coronavirus संक्रमितों की मौत, सभी जिले कोविड-19 की चपेट में

राजस्थान के सभी 33 जिले अब कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। राज्य में इस घातक वायरस संक्रमण से आज छह और लोगों की मौत हो गई तथा संक्रमण के 131 नये मामले सामने आए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 28, 2020 12:19 IST
Six more COVID-19 deaths in Rajasthan, all 33 districts affected- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Six more COVID-19 deaths in Rajasthan, all 33 districts affected

नई दिल्ली: राजस्थान के सभी 33 जिले अब कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। राज्य में इस घातक वायरस संक्रमण से आज छह और लोगों की मौत हो गई तथा संक्रमण के 131 नये मामले सामने आए हैं। राज्य के दो जिले गंगानगर व बूंदी अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त थे। लेकिन बुधवार को बूंदी में और उससे पहले गंगानगर में भी संक्रमित रोगी मिले। बूंदी में इस समय एक व गंगानगर जिले में पांच संक्रमित हैं। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जिन छह लोगों की मौत हुई उनमें अजमेर, बांसवाड़ा, दौसा, करौली व नागौर में एक एक संक्रमित की मौत हुई है।

Related Stories

अन्य राज्य के एक रोगी की भी मौत यहां हुई है। इससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 179 हो गई है। जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 84 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के आठ रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं राज्य में संक्रमण के 131 नये मामले बृहस्पतिवार सुबह साढ़े दस बजे तक सामने आए। इनमें झालावाड़ में 69, पाली में 13, भरतपुर में 12, कोटा में आठ, झुंझुनू व जयपुर में सात-सात, नागौर व चुरू में पांच-पांच तथा अजमेर में एक नया मामला शामिल है।

राज्य में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 7,947 हो चुकी है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। कोविड-19 के कारण राज्य में लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement