Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मारपीट के आरोप में गिरफ्तार

बेन स्टोक्स को आरोप में गिरफ़्तार किया गया और पूरी रात जेल में रखा गया लेकिन अगली सुबह स्टोक्स को बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान उनके साथ एलेक्स हेल्स भी मौजूद थे। इन दोनों खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज...

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 27, 2017 9:54 IST
ben- India TV Hindi
ben

नई दिल्ली: इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को आरोप में गिरफ़्तार किया गया और पूरी रात जेल में रखा गया लेकिन अगली सुबह स्टोक्स को बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान उनके साथ एलेक्स हेल्स भी मौजूद थे। इन दोनों खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को होने वाले एकदिवसीय मैच में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। दरअसल यह मामला इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे वनडे मैच के बाद का है जिसमें इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी और स्टोक्स ने 73 रन बनाए थे। पुलिस के अनुसार स्टोक्स को 26 साल के एक शख्स से मारपीट करने के शक़ में गिरफ़्तार किया गया था। खबरों के मुताबिक लड़ाई में स्टोक्स के हाथ में भी चोट लगी। यही वजह है कि सीरीज के चौथे मैच से पहले स्टोक्स और हेल्स अभ्यास सत्र में मौजूद नहीं थे। हेल्स जांच में पुलिस की मदद करने के लिए ब्रिस्टल गए थे। यह खबर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा से 24 घंटे पहले आई है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा, “बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स वेस्टइंडीज के खिलाफ द ओवल मैदान पर होने वाले अगले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।” बयान के मुताबिक, “स्टोक्स को 25 सितंबर सोमवार सुबह तड़के ब्रिस्टल में हुए एक मामले में गिरफ्तार किया गया। उन्हें एक रात जेल में रखकर जांच के बाद बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया। वह लंदन में टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे।”

बयान में कहा गया है, “रविवार रात को स्टोक्स के साथ रहने वाले हेल्स सुबह नहीं लौटे। वह स्वेच्छा से पुलिस की मदद करने के लिए ब्रिस्टल चले गए।” ईसीबी के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा है, “मैं स्टोक्स को देखने के लिए ब्रिस्टल गया था। अभ्यास के बाद मैं खिलाड़ियों से बात करूंगा। हम इस मामले में अपनी खुद की जांच करेंगे। एशेज के लिए टीम का चयन योजन के मुताबिक होगा।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement