Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics : टेबल टेनिस मेंस सिंगल्स में खत्म हुई साथियान की चुनौती

विश्व रैकिंग में 38वें स्थान पर काबिज साथियान ने 95वीं रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी पर एक समय 3.1 की बढत बना ली थी लेकिन आखिर में 3.4 से हार गए। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 25, 2021 12:35 IST
Tokyo Olympics, Sathiyan, Tokyo Olympic, Sports, India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KASTHURISHANKAR Sathiyan

भारत के ज्ञानशेखरन साथियान टोक्यो ओलंपिक की टेबल टेनिस स्पर्धा के मेंस सिंगल्स के दूसरे दौर में निचली रैंकिंग वाले हांगकांग के लाम सियू हांग से सात गेम के करीबी मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। विश्व रैकिंग में 38वें स्थान पर काबिज साथियान ने 95वीं रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी पर एक समय 3.1 की बढत बना ली थी लेकिन आखिर में 3.4 से हार गए। 

पहले गेम में पिछड़ने के बाद साथियान ने वापसी की लेकिन उस लय को कायम नहीं रख सके। लियाम ने उन्हें 11.7, 7.11,4.11,5.11,11.9,12.10,11.6 से हराया। 

यह भी पढ़ें- जिम्नास्टिक की ऑल राउंड फाइनल्स प्रतियोगिता से बाहर हुई प्रणति नायक

अपना पहला ओलंपिक खेल रहे साथियान का इससे पहले लियाम के खिलाफ रिकॉर्ड 2.0 का था। पहला गेम बराबरी का था और हांगकांग के खिलाड़ी ने फोरहैंड पर शानदार प्रदर्शन करते हुए इसे अपने नाम किया। 

दूसरे गेम में साथियान ने शुरू ही से बढत बनाकर उसे कायम रखा। एक ओर साथियान शानदार खेल दिखा रहे थे तो दूसरी ओर लाम लगातार गलती कर रहे थे। अगले दो गेम जीतकर साथियान ने 3.1 की बढत बना ली। इसके बाद लाम ने शानदार वापसी करते हुए अगले दो गेम जीतकर स्कोर 3.3 से बराबर कर दिया। 

यह भी पढ़ें-Tokyo Olympics Day 1 : मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, हॉकी ने जगायी उम्मीद, निशानेबाजों ने किया निराश

निर्णायक गेम में लाम ने 5.2 से बढत बना ली जो जल्दी ही 9.6 की हो गई। बैकहैंड पर साथियान की गलती का फायदा उठाकर लाम ने यह मैच जीत लिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement