Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

iPhone 16 में होगा खास कूलिंग सिस्टम! ओवर हीटिंग से मिलेगा छुटकारा

iPhone 15 सीरीज को अभी कंपनी ने सितंबर महीने में लॉन्च किया था। आईफोन 15 में यूजर्स लगातार हीटिंग इशू की समस्या की शिकायत कर रहे हैं। इस बीच iPhone 16 को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। लेटेस्ट रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि कंपनी अगले साल एक खास तरह के कूलिंग सिस्टम के साथ iPhone 16 को लॉन्च किया जा सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 20, 2023 9:15 IST
apple, Apple Iphone, iPhone 16, tech news, Tech News in Hindi, upcoming mobile, upcoming smartphones- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो iPhone 16 में होगा खास कूलिंग सिस्टम।

iPhone 16 Latest Updates: टेक जायंट एप्पल की तरफ से अभी हाल ही में सितंबर के महीने में iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया गया था। एप्पल ने आईफोन की नई सीरीज को कई सारे नए फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है।  iPhone 15 को लेकर ग्राहकों में जमकर क्रेज बना हुआ है लेकिन इसमें यूजर्स को एक बड़ी समस्या भी देखने को मिलेगी। iPhone 15 कई सारे यूजर्स ने ओवर हीटिंग की शिकायत की है। 

 iPhone 15 में हीटिंग इशू के बीच अब iPhone 16 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। माना जा रहा है कि एप्पल अगले साल अक्टूबर महीने में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। कंपनी अपने नेक्स आईफोन सीरीज में एक खास फीचर दे सकती है जो पूरी तरह से आईफोन में हीटिंग इशू को खत्म कर देगा। 

iPhone 16 में होगा नया थर्मल डिजाइन

दरअसल बताया जा रहा है कि एप्पल iPhone 16 को एक स्पेशल कूलिंग सिस्टम के साथ पेश कर सकता है। यह कूलिंग सिस्टम स्मार्टफोन को गरम होने से रोकेगा। ऐसे में यह कूलिंग सिस्टम उस समय बेहद कारगर साबित होगा जबक आप वीडियो रिकॉर्डिंग, गेमिंग या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग कर रहे होंगे। एप्पल का यह कूलिंग सिस्टम हैवी टास्क के दौरान iPhone 16 को ठंडा रखेगा। 

iPhone 16 में यूजर्स को एक नया थर्मल डिजाइन देखने को मिल सकता है। लेटेस्ट रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि एप्पल iPhone 16 के लिए ग्रेफाइन थर्मल सिस्टम को तैयार कर रहा है जो डिवाइस को तुरंत ठंडा कर देगा। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि आईफोन 16 में ओवर हीटिंग की समस्या न हो इसके लिए कंपनी बैटरी में भी बदलाव कर सकती है। iPhone 16 में बैटरी मेटल कवर के साथ आ सकती है। 

यह भी पढ़ें- Jio करेगा एक और धमाका, सस्ते दाम में लॉन्च हो सकता है क्लाउड लैपटॉप, स्टोरेज की समस्या होगी खत्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement