Friday, May 17, 2024
Advertisement

इस हैंडराइटिंग के आगे तो प्रिंटिंग मशीन भी अपने हाथ जोड़ ले, देखने वाले हुए दीवाने

सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने सभी लोगों का दिल जीत लिया है। वायरल वीडियो में इतनी खूबसूरत हैंडराइटिंग दिख रही है कि जो भी उसे देख रहा है, उसकी नजरें वहीं रूक जा रही हैं। वीडियो को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: August 27, 2023 11:10 IST
इस हैंडराइटिंग के आगे तो प्रिंटिंग मशीन भी अपन हाथ जोड़ ले- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इस हैंडराइटिंग के आगे तो प्रिंटिंग मशीन भी अपन हाथ जोड़ ले

एक समय था जब हैंडराइटिंग का लोगों के जीवन में काफी महत्व होता था। आपकी हैंडराइटिंग के आधार पर लोग आपके व्यक्तित्व का अंदाजा लगाते थे। आपने एग्जाम में थोड़ा कम भी लिखा हो मगर आपकी हैंडराटिंग प्रभावशाली है तो टीचर भी अच्छे नंबर दे देते थे। मगर जब से जमाना डिजिटल हुआ है, अच्छे हैंडराइटिंग का महत्व पहले की तुलना में कम हो गया है। अब तो हर काम कंप्यूटर या फोन से ही हो जाते हैं। किसी को कागज पर लिखने की जरूरत ही नहीं पड़ती है। मगर अभी सोशल मीडिया पर हैंडराइटिंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप भी बोल उठेंगें कि इसके आगे तो प्रिंटिंग मशीन भी फेल है।

सुंदर हैंडराइटिंग के हुए सब दीवाने

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @ThebestFigen अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में एक शख्स कॉपी पर कुछ लिखते हुए दिख रहा है। उसकी लिखावट इतनी सुंदर है कि आप बस देखते ही रह जाएंगे। वीडियो में अगर उसके हाथ नहीं आते तो आप यह बात कभी नहीं मानते कि ये लिखावट एक इंसान की है। इतनी सुंदर लिखावट देखने के बाद लोग इसकी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। एक बंदे ने लिखा- काश मेरी भी राइटिंग ऐसी ही होती। एक अन्य यूजर ने लिखा- यह इंसान नहीं एक रोबोट है। एक और इंसान ने लिखा- कितनी सुंदर हैंडराइटिंग है।

आप भी देखिए ये गजब की लिखावट

इस पर खबर लिखे जाने तक वीडियो को 138K व्यूज मिल चुके हैं और इसी के साथ 3 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक भी किया है।

मुझे पूरी यकीन है कि आपने इतनी सुंदर हैंडराइटिंग पहले कभी नहीं देखी होगी। इस वीडियो को देखने के बाद आपको जरूर अपनी हैंडराइटिंग का ख्याल आया होगा क्योंकि अच्छी राइटिंग के चक्कर में हर किसी ने अपने टीचर और माता-पिता से डांट खाई होती है।

ये भी पढ़ें-

बच्चों को लग गई फोन की लत, पढ़ते समय अपनी मां को ऐसे दिया चकमा, वीडियो हो गया वायरल

Video Viral: लड़के ने मॉल में अचानक लड़की को कर दिया प्रपोज, मगर एक्साइटमेंट के चक्कर में...

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement