Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रूस में 24 घंटे में सामने आए Coronavirus के 7,933 नए मामले, देश में संक्रमितों की संख्या 114,431 हुई

इन मामलों की संख्या और अधिक होने की संभावना है क्योंकि हर किसी की जांच नहीं हो पा रही है और रूस में जांच रिपोर्ट केवल 70 से 80 फीसदी ही सटीक आ रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 02, 2020 7:38 IST
Russia reports record spike in coronavirus cases a day after prime minister gets sick- India TV Hindi
Russia reports record spike in coronavirus cases a day after prime minister gets sick

मॉस्को: रूस में 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में 7,933 लोगों को पॉजिटिव पाया गया, जो एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या 114,431 पहुंच गई है। यह जानकारी कोरोना वायरस प्रतिक्रिया केंद्र ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस वायरस से मरने वालों की संख्या 96 से बढ़कर 1,169 हो गई है, जबकि 13,220 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। पिछले 24 घंटों में इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 1,601 है।

Related Stories

देश के सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र मॉस्को ने पिछले 24 घंटों में 3,561 नए मामलों की पुष्टि की, जिससे यहां मामलों की कुल संख्या 57,300 हो गई। मंगलवार को, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने राष्ट्रीय पेड-लिव और आइसोलेशन के उपायों को 11 मई तक बढ़ाया और सरकार को 12 मई से प्रतिबंधों को सही तरह से लगाने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया है।

राष्ट्रीय कल्याण एजेंसी रोसपोट्रेब्नादजोर के प्रमुख अन्ना पोपोवा ने शुक्रवार को तास समाचार एजेंसी को बताया, "कोरोना वायरस के प्रसार के कारण रूस में शुरू किए गए प्रतिबंधों में ढील के रूप में सुबह की दौड़ के लिए अनुमति दी गई है। स्ट्रीट पर शारीरिक शिक्षा और खेल की अनुमति होगी। लोग बाहर थोड़ा बहुत निकल सकते हैं, लेकिन, सभी को एहतियात के तौर पर सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। समूह में निकले हुए लोगों को सोशल डिसटेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा।"

इन मामलों की संख्या और अधिक होने की संभावना है क्योंकि हर किसी की जांच नहीं हो पा रही है और रूस में जांच रिपोर्ट केवल 70 से 80 फीसदी ही सटीक आ रही है। वहीं, प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने बृहस्पतिवार को घोषणा की थी कि उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और वह फिलहाल मंत्रिमंडल की बैठकों से दूर रहेंगे। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने रूस के पांच क्षेत्रों में निमोनिया के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। कोविड-19 संक्रमण के आधे मामले मॉस्को से है। जन स्वास्थ्य एजेंसी ‘रोसपोट्रेनाजोर’ के मुताबिक मॉस्को में श्वसन संबंधी सभी संक्रमण कोरोना वायरस के कारण होने की संभावना है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement