Sunday, May 26, 2024
Advertisement

मलेशिया में अपने मजदूरों पर हमले की जांच कर रहा है म्यांमार

म्यांमार ने सोमवार को कहा कि मलेशिया में हाल में उसके नागरिकों पर हुए हमलों की वह जांच कर रहा है। खबरों के मुताबिक, सेरदांग के एलेकॉल स्वीचगियर फैक्ट्री से काम कर लौटते वक्त म्यांमार के 15 मजदूरों पर 5 नकाबपोश हमलावरों ने हमला कर दिया था।

IANS
Published on: January 09, 2017 20:37 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

नेपेडा: म्यांमार ने सोमवार को कहा कि मलेशिया में हाल में उसके नागरिकों पर हुए हमलों की वह जांच कर रहा है। खबरों के मुताबिक, सेरदांग के एलेकॉल स्वीचगियर फैक्ट्री से काम कर लौटते वक्त म्यांमार के 15 मजदूरों पर 5 नकाबपोश हमलावरों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 4 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि घायल 3 लोगों में से एक की मौत अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हो गई।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आव्रजन व जनसंख्या मंत्रालय के स्थायी सचिव यू मायो ऑन्ग ने कहा कि फैक्ट्री से म्यांमार के 7 मजदूरों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता यू जॉ ते ने कहा कि इस घटना के प्रतिक्रिया स्वरूप म्यांमार के अधिकारियों ने मजदूरों को मलेशिया भेजना बंद कर दिया है। उन्होंने अवैध मजदूरों से अपनी सुरक्षा के लिए दूतावास से संपर्क करने को कहा है।

फैक्ट्री में म्यांमार के 30 मजदूर काम कर रहे थे, जिनमें 15 अवैध थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement