Friday, May 10, 2024
Advertisement

पुलिस से बचने के लिए म्यांमार में 5 लोग इमारत से कूदे, 2 की मौत

म्यांमार के सबसे बड़े शहर यंगून में एक अपार्टमेंट की इमारत में सरकारी सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही छापेमारी से बचने के लिए 5 लोग इमारत से कूद गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 11, 2021 18:57 IST
Myanmar youths, Myanmar youths building die, Myanmar building die- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL IMAGE यंगून में एक अपार्टमेंट की इमारत में सरकारी सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही छापेमारी से बचने के लिए 5 लोग इमारत से कूद गए।

बैंकॉक: म्यांमार के सबसे बड़े शहर यंगून में एक अपार्टमेंट की इमारत में सरकारी सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही छापेमारी से बचने के लिए 5 लोग इमारत से कूद गए। सरकार एवं मीडिया की खबरों में बुधवार को बताया गया कि इस घटना में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार रात को हुई छापेमारी के दौरान, सुरक्षा अधिकारियों ने रेडियो बातचीत में कहा कि 5 लोग, जिनमें 4 पुरुष और एक महिला शामिल हैं, पकड़े जाने से पहले ही इमारत से कूद गए। उन्होंने बताया कि इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई और 2 को घातक चोट आई है।

‘5 लोग छत से गली में कूद गए’

हालांकि बुधवार को सरकार ने एक बयान में कहा कि घटना में 5 लोग शामिल थे। सरकार ने बताया कि 2 लोगों की मौत हो गई, 3 अस्पताल में भर्ती हैं और 3 अन्य को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी के लिए जिम्मेदार क्षेत्र के पुलिस अधिकारी ने इस मामले में कोई भी बयान देने से इनकार कर दिया। एक पड़ोसी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि सुरक्षा बलों से बचने के प्रयास में 5 लोग छत पर चढ़ गए और कहीं और जाने की जगह न मिलने पर वे गली में कूद गए। सरकार ने कहा कि सुरक्षा बलों ने यह जानकारी मिलने पर छापा मारा कि अपार्टमेंट में विस्फोटक हो सकते हैं।

देश में बड़े पैमाने पर हो रहा विरोध प्रदर्शन
सरकार ने बताया कि उसने इमारत से पटाखे, बारुद और ‘हस्तनिर्मित हथगोले’ सहित विभिन्न वस्तुओं को जब्त किया। जब से सेना ने फरवरी में आंग सान सू की की चुनी हुई सरकार को हटा दिया और सत्ता पर कब्जा कर लिया, देश भर में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला चल पड़ा है। राजनीतिक कैदियों के लिए स्वतंत्र सहायता संघ द्वारा रखे गए आंकड़ों के अनुसार तख्तापलट के बाद से अधिकारियों द्वारा 900 से अधिक लोगों की जान ली जा चुकी है जिनमें से अधिकतर सरकार विरोधी प्रदर्शनों का हिस्सा थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement