Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में फिदायीन हमला, टीटीपी के आतंकियों ने 9 सैनिकों को मौत के घाट उतारा

पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने सैन्य काफिले के पास खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया। इस वजह से नायब सूबेदार सनोबर अली सहित नौ सैनिक मारे गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 01, 2023 10:49 IST
पाकिस्तान में फिदायीन हमला, टीटीपी के आतंकियों ने 9 सैनिकों को मौत के घाट उतारा- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान में फिदायीन हमला, टीटीपी के आतंकियों ने 9 सैनिकों को मौत के घाट उतारा

Pakistan News: पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। पाकिस्तानी तालिबान यानी टीटीपी के लगातार हमलों से पाकिस्तान हिल गया है। कभी इन आतंकियों को पालने पोसने वाले पाकिस्तान में ये आतंकी अब 'भस्मासुर' बन गए हैं। टीटीपी के आतंकियों ने ताजा हमला किया है। उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में एक सुरक्षा काफिले पर हुए टीटीपी के फिदायीन हमले में 9 सैनिकों की मौत हो गई। वहीं 20 अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर ने काफिले को निशाना बनाया। यह हमला अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में हुआ।

पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने सैन्य काफिले के पास खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया। इस वजह से नायब सूबेदार सनोबर अली सहित नौ सैनिक मारे गए और पांच सैनिक घायल हो गए। आईएसपीआर ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकियों के खात्मे के लिए कार्रवाई की जा रही है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों की शहादत हमारे संकल्प को और मजबूत करती है। 

पीएम काकर ने की आतंकी हमले की निंदा

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए सैनिकों की मौत पर दुख जताया है। काकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू डिवीजन में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में नौ बहादुर सैनिकों की मौत स्तब्ध करने वाली है।  

पाकिस्तानी तालिबान का हाथ होने की आशंका

फिलहाल हमले की जिम्मेदारी किसी समूह ने नहीं ली है। हालांकि, इसमें पाकिस्तानी तालिबान का हाथ होने की आशंका जताई गई है। जिसने 2022 के बाद से सुरक्षा बलों पर हमले बढ़ा दिए हैं। पाकिस्तान के अधिकारियों का कहना है कि तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है। आतंकवादी अफगानिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं। उनका हौसला भी बढ़ा। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के क्षेत्र में फिर से संगठित होने से पाकिस्तान सरकार की चिंता बढ़ गई है। पाकिस्तान ने इस मामले में अफगानिस्तान की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि वे अपनी जमीन पर टीटीपी को न पालें। पाकिस्तन के इन आरोपों का तालिबान सरकार खंडन कर चुकी है।

Also Read:

चीन, उत्तर कोरिया की बढ़ी धड़कनें, जापान ने अरबों डॉलर किया रक्षा बजट, बन गए दो गुट, टकराव होगा विनाशक

साइक्लोन 'इडालिया' से अमेरिका के कई राज्यों में तबाही, 900 उड़ानें निरस्त, 100 का सबसे खतरनाक तूफान

पाकिस्तान में फूटा महंगाई का 'पेट्रोल' बम, पहली बार कीमतें 300 रुपए के पार, आवाम कर रही हाहाकार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement