Friday, May 03, 2024
Advertisement

झारखंड में BJP नेता को गोली मारी, फिर पत्थर से कुचला सिर, विरोध में दुकानें रहीं बंद

बीजेपी नेता सुमित सिंह की स्थिति नाजुक बनी हुई है। वारदात सोमवार देर रात की है। इस वारदात के विरोध में मंगलवार सुबह से पालकोट कस्बा बंद है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 10, 2023 14:55 IST
बीजेपी नेता सुमित सिंह- India TV Hindi
Image Source : IANS बीजेपी नेता सुमित सिंह

Jharkhand Crime: झारखंड के गुमला जिले के पालकोट में बीजेपी नेता सुमित सिंह को अपराधियों ने गोली मारी। इसके बाद उनका सिर पत्थर से कूच दिया। उन्हें गंभीर हालत में रांची के मेडिका हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। वारदात सोमवार देर रात की है। इस वारदात के विरोध में मंगलवार सुबह से पालकोट कस्बा बंद है। लोग हमलावरों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 

सुमित बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष हैं। इसके अलावा वह ईंट भट्ठे के कारोबार से भी जुड़े हैं। लोहरदगा के बीजेपी सांसद सुदर्शन भगत ने वारदात को लेकर विधि व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि पूरे राज्य में अपराधियों में कानून का खौफ खत्म हो गया है।

 पत्थर से सिर पर कई वार किए गए

बताया गया कि सुमित सोमवार की रात व्यावसायिक कार्य के सिलसिले में पालकोट बाजार में थे। इसी दौरान दो युवकों ने उन्हें कार से पास के गांव में छोड़ने का आग्रह किया। बाद में इन्हीं युवकों ने उन्हें कई गोलियां मारीं और पत्थर से उनके सिर पर कई वार किए। गोली की आवाज सुनने के बाद स्थानीय लोग बाहर निकले और पुलिस को इसकी जानकारी दी। यह आशंका जताई जा रही है कि हमलावर उनके परिचित रहे होंगे। पुलिस मान रही है कि इसके पीछे किसी आपराधिक गिरोह का हाथ हो सकता है। 

'गिरफ्तार नहीं हुई, तो करेंगे आंदोलन'

गुमला के एसपी डॉ एहतेशाम वकारिब ने कहा है कि हमलावरों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। इधर, वारदात के विरोध में पालकोट बाजार में दुकानें बंद रखने वाले व्यापारियों और बीजेपी की स्थानीय इकाई के नेताओं ने कहा है कि अगर हमलावर तुरंत गिरफ्तार नहीं किए जाते हैं तो आंदोलन किया जाएगा।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement