Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मैं घुसपैठिया नहीं घुसपैठियों का बाप हूं, NPR-NRC एक ही हैं: असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर लोकसभा में एक जवाब का उत्तर देते हुए मंगलवार को कहा कि सीएए नागरिकता देता भी है और लेता भी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2020 19:59 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : ANI Asaduddin Owaisi

नई दिल्ली: असदुद्दीन ओवैसी ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर लोकसभा में एक जवाब के उत्तर में मंगलवार को कहा कि सीएए नागरिकता देता भी है और लेता भी है। उन्होनें कहा कि असम में 5 लाख मुसलमान के नाम नहीं आए.. पर असम के बंगाली हिंदू को नागरिकता देना चाहते है। औवेसी ने कहा कि मैं घुसपैठिया नहीं घुसपैठियों का बाप हूं, एनपीआर-एनआरसी एक ही हैं।

औवेसी ने बताया कि सरकार ने कहा है कि अभी तक एनआरसी लाने पर फैसला नहीं हुआ है। मतलब अभी तक नहीं यानि कल होगी फिर। इसलिए मैने पीएम को चैलेंज किया कि जब आप संसद में अपना जवाब देंगे तो देश को पैदाम दीजिए कि जब तक मैं 2024 तक पीएम हूं, तब तक एनआरसी नहीं होगा। उन्होनें कहा कि एनपीआर और एनआरसी सिक्के के दो रूख है। एनपीआर होगा तो एनआरसी होगा। ये खुलकर नहीं बोल रहे है। इससे इनका पाखंड पता चल रहा है।

 

उन्होनें कहा कि आज जो मुल्क में मुसलमानों को लेकर बीजेपी और संघ ने नफरत पैदा कर दी है मुझे इतिहास याद दिलाना जरूरी है। हिटलर ने दो बार जनगणना की थी और यहूदियों को गैस चैंबर में डाल दिया। मुसोलिना ने सेंसर के बाद इटली में यहूदी और रोमा लोगों की जायदाद को कब्जा किया। मुझे डर है कि कहीं हम उस राह पर ना चले जाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement