Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

निर्भया के दोषियों की फांसी टालने का आदेश देते हुए जज ने कही बड़ी बात

कल ही निर्भया के कातिलों के लिए फांसी की तारीख तय थी लेकिन कानूनी दांव पेंच की वजह से एक बार फिर निर्भया के कातिलों की फांसी टल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगले आदेश तक निर्भया के कातिलों की फांसी पर रोक लगा दी है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: January 31, 2020 18:42 IST
Nirbhaya's mother Asha Devi at Supreme Court, in New Delhi- India TV Hindi
Nirbhaya's mother Asha Devi at Supreme Court, in New Delhi

नई दिल्ली: कल ही निर्भया के कातिलों के लिए फांसी की तारीख तय थी लेकिन कानूनी दांव पेंच की वजह से एक बार फिर निर्भया के कातिलों की फांसी टल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगले आदेश तक निर्भया के कातिलों की फांसी पर रोक लगा दी है। बता दें कि ये दूसरी बार है जब दोषियों की फांसी टाली गई है। इससे पहले गुनहगारों को 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी देने की तारीख तय हुई थी।

निर्भया के दोषियों की फांसी टालने का आदेश देते हुए जज ने कहा, ''दोषियों द्वारा अपनाई गई कमजोर रणनीति पर टिप्पणी किए बिना, यह बताना होगा कि कानून द्वारा स्थापित प्रक्रिया के माध्यम से किसी की शिकायतों का निवारण करना किसी भी सभ्य समाज की पहचान है।'' उन्होंने कहा, ''इस देश के न्यायालय किसी भी दोषी को प्रतिकूल रूप से भेदभाव करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, जिसमें मौत की सजा भी शामिल है।''

वहीं, निर्भया के कातिलों की फांसी टलने पर निर्भया की मां आशा देवी ने संवाददाताओं से बात करते हुए रो पड़ीं। उन्होंने फांसी में हो रही देरी पर दुख जताया है। निर्भया की मां ने कोर्ट के बाहर संवाददाताओं से कहा, 'मुझे तकलीफ है कि दोषियों के वकील ने मुझे चैलेंज करते हुए कहा है कि ये फांसी अनंतकाल तक नहीं होगी। मुझे बार-बार सरकार उन मुजरिमों के सामने झुका रही है। मैं सुबह 10 बजे से कोर्ट रूम में बैठी हूं और अभी फैसला आ रहा है कि फांसी टल गई है। ये लोग बार-बार चैलेंज करके फांसी स्थगित करवा रहे हैं।' निर्भया की मां ने कहा कि वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगीं।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement