Monday, May 06, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में क्वारंटीन पीरियड पूरा होते ही 23 विदेशी जमातियों को भेजा गया जेल

लखनऊ पुलिस ने सभी 23 विदेशी जमातियों को बीती रात कोर्ट में पेश किया गया। सभी 23 विदेशी जमातियों को क्वारांटीन पूरा होने के बाद जेल भेज दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 20, 2020 11:42 IST
foreign jamatis, jail, quarantine, Lucknow- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 23 foreign jamatis sent to jail after quarantine period complete in Lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तबलीगी जमातियों को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। सोमवार को लखनऊ में 3 अलग-अलग जगहों में मीले 23 विदेशी जमातियों को लखनऊ पुलिस ने कल रात कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा दिया। बता दें कि, लखनऊ पुलिस ने सभी 23 विदेशी जमातियों को बीती रात कोर्ट में पेश किया गया। सभी 23 विदेशी जमातियों को क्वारांटीन पूरा होने के बाद जेल भेज दिया गया है। बता दें कि लखनऊ में पकड़े गए सभी विदेशी जमातियों का क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद उन्हें जेल भेजा गया है। सभी विदेशी जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 

सभी विदेशी जमातियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है। सभी 23 विदेशी जमातियों को कश्मीरी मोहल्ला स्थित म्युनिसिपल गर्ल्स इंटर कॉलेज में बनी अस्थायी जेल में रखा गया है। गिरफ्तार जमातियों में 4 महिलाएं भी शामिल हैं। क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर शनिवार की देर रात पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, वहां से इन्हें न्यायिक हिरासत में अस्थायी जेल भेजने का आदेश दिया गया।

सोमवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। केजीएमयू ने बताया कि लखनऊ में 2 और आगरा में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यूपी के 50 जिलों में अब तक करीब 1100 कोरोना मरीज मिले हैं, इनमें 781 तब्लीगी जमात से हैं। हालांकि, अभी भी कोरोना के 966 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य के कुल 1100 कोरोना पॉजिटिव लोगों में आगरा के 240, लखनऊ के 165, गौतम बधु नगर के 95, गाजियाबाद के 41, कानपुर नगर के 30, मुरादाबाद के 57, मेरठ के 74, फिरोजाबाद के 48 और सहारनपुर के 72 लोग शामिल हैं। इनके अलावा बाकि लोग राज्य के दूसरे जिलों से हैं। राज्य के कुल 50 जिले कोरोना वायरस की चपेट में हैं। हालांकि, राज्य में अभी तक कुल 127 लोग ठीक होकर घर लौट गए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement