Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ जीती टी20 सीरीज, CSK और RCB के लिए आई बड़ी खुशखबरी

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 2-1 से टी20 सीरीज में मात दी है। इसके बाद आईपीएल 2023 को लेकर आरसीबी, सीएसके और गुजरात टाइटंस के लिए गुड न्यूज आई है।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 08, 2023 15:09 IST
NZ vs SL- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER NZ vs SL

न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को एक गेंद बाकी रहते हुए चार विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इस जीत के साथ कीवी टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद टी20 में भी श्रीलंकाई टीम को चारों खाने चित कर दिया। यह तो बात इंटरनेशनल क्रिकेट की हो गई लेकिन भारत में इन दिनों इंडियन प्रीमीयर लीग (IPL) की धूम है। इस बीच यह सीरीज खत्म होते ही लीग की तीन बड़ी टीमों के लिए खुशखबरी आई है। डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस समेत दो बड़ी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) लिए अच्छी खबरें इस सीरीज के खत्म होते ही सामने आई हैं।

आपको बता दें कि कई खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाए हैं। इसका कारण रहा है उनकी नेशनल टीम के लिए ड्यूटी। उसी में से हैं श्रीलंका के कुछ स्टार खिलाड़ी। लेकिन इस सीरीज के खत्म होते ही वह खिलाड़ी अब फ्री हो गए हैं और वह आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ सकते हैं। इससे सबसे बड़ा फायदा होने जा रहा है चेन्नई सुपर किंग्स को जिसके दो खिलाड़ी अब टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वहीं आरसीबी और गुजरात का भी एक-एक खिलाड़ी अब टीम के साथ जुड़ जाएगा। 

IPL में लौटेंगे यह खिलाड़ी?

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार स्पिनर महीश तीक्षाना और तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना अब टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार होंगे। यानी यह खिलाड़ी अब सीएसके के चौथे मैच में यानी 12 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मौजूद रह सकते हैं। उधर आरसीबी के लिए वानिंदु हसारंगा उपलब्ध हो जाएंगे जो 10 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपना तीसरा लीग मैच खेलेगी। वहीं गुजरात टाइटंस ने केन विलियमसन के बाहर होने के बाद दासुन शनाका को साइन किया था। वह भी अब जहां तक 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स के साथ होने वाले टीम के चौथे मुकाबले तक हर हाल में जुड़ जाएंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स

Image Source : AP
चेन्नई सुपर किंग्स

श्रीलंका का हुआ सूपड़ा साफ!

श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड के दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली। यहां टीम को 2-0 से टेस्ट सीरीज में हार मिली। इसके बाद वनडे सीरीज भी टीम 2-0 से हार गई। अब टी20 सीरीज में कीवी टीम ने श्रीलंका को 2-1 से हराकर पूरे दौरे पर एशियाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। तीसरे टी20 मैच में पहले खेलते हुए श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और जीत दर्ज कर ली। इस दौरे पर श्रीलंका को एकमात्र जीत टी20 सीरीज के पहले मैच में मिली थी जो टीम ने सुपर ओवर में जीता था।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 के पहले हफ्ते में ही बाहर हो गए यह पांच खिलाड़ी, इन टीमों को हुआ बड़ा नुकसान

IPL 2023 MI vs CSK: अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा डेब्यू का मौका? एक और इंजरी ने बढ़ाई मुंबई की टेंशन!

MI vs CSK: मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेन स्टोक्स होंगे बाहर! चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement