Monday, April 29, 2024
Advertisement

पैसे के अभाव से न बेटी की शादी रूकेगी, न ही मां-बाप का इलाज; CM योगी बोले- सरकार करेगी मदद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन के दौरान अलग-अलग तरह की समस्याएं सुनीं और लोगों को आश्वासन दिया कि समस्या किसी भी तरह की हो उसका निदान करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 08, 2023 18:15 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश): मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि पैसे के अभाव से किसी गरीब की बेटी की शादी नहीं रूकेगी और ना ही किसी के मां-बाप के इलाजे में कोई परेशानी आएगी। उन्होंने कहा कि सरकार आपके साथ है और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की सरकार मदद करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन के दौरान अलग-अलग तरह की समस्याएं सुनीं और लोगों को आश्वासन दिया कि समस्या किसी भी तरह की हो उसका निदान करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।

योगी ने सुनीं करीब 300 लोगों की समस्याएं

महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे लोगों की समस्याओं पर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से ध्यान देकर उनका त्वरित निस्तारण कराएं ताकि किसी को परेशान न होना पड़े। शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई जमीन कब्जा या दबंगई कर रहा हो तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें-

जब महिला बोलीं- बेटी की शादी में आ रही दिक्कत
जनता दर्शन में कुशीनगर से आई एक महिला ने आर्थिक तंगी की वजह से बेटी की शादी में आ रही दिक्कत मुख्यमंत्री से शेयर की। इसपर योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को उन्हें ‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ का लाभ उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने महिला से कहा कि बिल्कुल परेशान मत हो, पैसे की तंगी से बिटिया की शादी नहीं रुकेगी। वहीं, हृदय रोग से पीड़ित पति के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाने वाली महिला से मुख्यमंत्री ने अभी तक हुए इलाज के बारे में पूछा और कहा, ‘‘आप अपने पति को अस्पताल में भर्ती कराइए, इलाज के लिए धन की व्यवस्था सरकार करेगी।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement