Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

केजरीवाल से मिले सिनेमा हॉल एसोसिएशन के प्रतिनिधि, जताया सिनेमा हॉल खोलने के फैसले पर आभार

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिनेमा हॉल संगठनों को सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। केंद्र और राज्य सरकार के सैनिटाइजेशन संबंधी दिशा निर्देश और संचालन प्रक्रिया के मानकों (एसओपी) का पालन करना होगा।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2020 20:44 IST
cinema hall representatives met kejriwal । केजरीवाल से मिले सिनेमा हॉल एसोसिएशन के प्रतिनिधि, जताया - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केजरीवाल से मिले सिनेमा हॉल एसोसिएशन के प्रतिनिधि, जताया सिनेमा हॉल खोलने के फैसले पर आभार

दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सोमवार को दिल्ली सिनेमा हॉल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली के लोगों और संगठनों को मिलकर काम करना होगा। वहीं, सिनेमा संगठनों के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में सिनेमा हॉल खोलने के लिए दिल्ली सरकार का धन्यवाद जताया।

पढ़ें- वायु प्रदूषण: दिल्ली के ऊर्जा मंत्री ने NCR में चल रहे 11 थर्मल पावर प्लांट को बंद करने के लिए केंद्र को लिखा पत्र

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिनेमा हॉल संगठनों को सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। केंद्र और राज्य सरकार के सैनिटाइजेशन संबंधी दिशा निर्देश और संचालन प्रक्रिया के मानकों (एसओपी) का पालन करना होगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 7 महीने हमारे लिए बहुत कठिन रहे हैं। पूरा देश और दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रहा है।

पढ़ें- दिल्ली में भीख मांगने पर रोक लगाएगी सरकार, साथ ही बनाई जा रही बड़ी योजना

सीएम केजरीवाल के साथ इस मीटिंग में कई थिएटर कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। उन्होंने सीएम केजरीवाल को इस बात का आश्वासन दिया कि भारत सरकार के साथ-साथ दिल्ली सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और एसओपी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। सिनेमाघरों से जुड़े संगठनों ने गृह मंत्रालय के साथ राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के आधार पर सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति देने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल का आभार जताया। आपको बता दें कि दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लगातार प्रयास के बाद 7 अक्टूबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 15 अक्टूबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ राजधानी में सभी सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी है।

सिनेमा घर संचालन को लेकर दिए गए ये दिशा निर्देश

  1. दर्शकों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतू ऐप डाउनलोड करना होगा। 
  2. फिल्म देखते समय खाने-पीने की वस्तुओं पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।
  3. सिनेमाघरों में दर्शकों को एक-एक सीट छोड़कर बैठाने का इंतजाम करना होगा।
  4. जिन सीटों को मोड़ा नहीं जा सकता है, उनके ऊपर क्रॉस का निशाना लगाना होगा।
  5. फिल्म देखने के लिए टिकट खरीदने की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन होगी।
  6. दर्शकों की सुविधा के मुताबिक, एसी की तकनीकी प्रणाली में बदलाव करना होगा। प्रवेश-निकास द्वार, सीट और लॉबी को समय-समय पर साफ करना होगा।
  7. सिनेमा हॉल को प्रत्येक शो के बाद साफ करना होगा।
  8. सिनेमा हॉल में प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहन कर रहना होगा और दर्शकों को सैनिटाइजर देना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement