Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Coronavirus: जम्मू के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती दो मरीजों का टेस्ट पॉजिटिव, भारत में संख्या 33 हुई

जम्मू के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती दो मरीजों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। दोनों मरीज इटली और साउथ कोरिया गए थे। बताया जा रहा है कि दोनों वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित हुए। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2020 9:55 IST
Coronavirus: जम्मू के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती दो मरीजों का टेस्ट पॉजिटिव, भारत में संख्या 33 हुई- India TV Hindi
Coronavirus: जम्मू के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती दो मरीजों का टेस्ट पॉजिटिव, भारत में संख्या 33 हुई

नई दिल्ली: जम्मू के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती दो मरीजों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। दोनों मरीज इटली और साउथ कोरिया गए थे। बताया जा रहा है कि दोनों वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित हुए। कोरोना के दो नए केस आने से देश में कुल मरीजों की तादाद 33 हो गई है। आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सुबह साढ़े ग्यारह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी देंगे।

Related Stories

बता दें कि दुनिया के 87 देशों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 98,123 हो गई और मृतक आंकड़ा 3,385 पर पहुंच गया। आधिकारिक सूत्रों की मदद से एएफपी द्वारा तैयार रिपोर्ट में ये तथ्य सामने आए हैं। 

बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस के 613 नए मामले सामने आए थे और 39 लोगों की मौत हुई। हांगकांग और मकाऊ को छोड़कर चीन में कोरोना के 80,552 मामले सामने आए जिनमें से 3,042 लोगों की मौत हो गई। 

चीन के बाहर कुल 17,571 मामले सामने आए और 343 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई। चीन के बाद कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों में दक्षिण कोरिया (6,284 मामले, 42 मौत), इटली (3,858 मामले, 148 मौत), ईरान (3,513 मामले, 124 मौत) तथा फ्रांस (423 मामले, सात मौत) हैं। 

बृहस्पतिवार तक फलस्तीन और भूटान में भी कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले सामने आ चुके हैं। वहीं ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पर्यटन मंत्रालय इस साल फरवरी में वहां से भारत आए 450 ईरानी सैलानियों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है। पर्यटन मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन्हें पत्र लिखकर उन ईरानी सैलानियों का पता लगाने को कहा है जो परामर्श जारी होने से पहले देश में दाखिल हुए थे। 

उल्लेखनीय है कि ईरान तीसरा देश है जहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक मौतें हुई हैं। ईरान में 124 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है। मंत्रालय के मुताबिक ईरान से भारत आने वाले अधिकतर पर्यटक पर्यटन और कारोबारी वीजा पर देश में आए हैं। इससे पहले गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कहा कि था कि वह ईरान में फंसे भारतीयों को सामान्य उड़ानों से वापस लाने की व्यवस्था कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement