Thursday, May 02, 2024
Advertisement

निर्भया के दोषी मुकेश की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज, अब सारे कानूनी रास्ते बंद

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के दोषी मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2020 10:59 IST
Nirbhya Rape Mukesh Petition, Nirbhya Rape Case, Nirbhaya Rape Case Mukesh- India TV Hindi
Supreme Court rejects Nirbhaya convict Mukesh's petition challenging rejection of mercy plea | PTI File

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के दोषी मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया है। मुकेश ने अपनी इस याचिका में राष्ट्रपति के फैसले पर सवाल उठाए थे। उसने राष्ट्रपति से दया याचिका खारिज होने की न्यायिक समीक्षा की मांग की थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश की याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला आज के लिए सुरक्षित रख लिया था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुकेश की याचिका खारिज किए जाने के साथ ही उसके लिए कोर्ट के सभी रास्ते भी बंद हो गए हैं। 

वकील अंजना प्रकाश ने उठाए थे सवाल

गौरतलब है कि मंगलवार को मुकेश की ओर से वकील अंजना प्रकाश ने आरोप लगाया गया था कि राष्ट्रपति के सामने पूरे दस्तावेज नहीं रखे गए थे। उन्होंने कहा था कि दया याचिका को जल्दी में खारिज किया गया। अंजना प्रकाश के इन आरोपों पर इस पर अदालत ने पूछा कि आप यह कैसे कह सकती हैं कि राष्ट्रपति के सामने पूरे तथ्य नहीं रखे गए थे? यह कैसे कहा जा सकता है कि राष्ट्रपति ने सही से विचार नहीं किया?

निर्भया की मां ने कहा- फांसी का रास्ता साफ हुआ
मुकेश की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज होने पर निर्भया की मां का बयान, 'फांसी क रास्ता साफ हुआ। उम्मीद करती हूं कि दोषियों को जल्द ही फांसी होगी। कानून का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं दोषी।' बता दें कि निर्भया के गुनहगार फांसी से बचने के लिए तमाम हथकंडे आजमा रहे हैं। मुकेश की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है जबकि मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट में निर्भया के एक और गुनहगार अक्षय सिंह ने क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल कर दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement