1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Coronavirus: उत्तरप्रदेश में तबलीगी समाज के 1203 लोग चिन्हित किए गए

Coronavirus: उत्तरप्रदेश में तबलीगी समाज के 1203 लोग चिन्हित किए गए

 "पूरे प्रदेश में तबलीगी जमात पर कार्रवाई करने के लिए पिछले तीन दिनों से अभियान छेड़ा गया है और ऐसे में बहुत अधिक संख्या में लोगों को, जहां जहां भी वे मस्जिदों में थे, जहां जहां भी वे धार्मिक स्थलों पर थे, उनको बुला कर पृथक केंद्रों में डाला गया है ।" 

Bhasha Bhasha
Published on: April 03, 2020 20:24 IST
Coronavirus: उत्तरप्रदेश में तबलीगी समाज के 1203 लोग चिन्हित किए गए - India TV Hindi
Coronavirus: उत्तरप्रदेश में तबलीगी समाज के 1203 लोग चिन्हित किए गए 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात के 1203 लोगों को अब तक चिन्हित किया गया है और उनमें से 897 लोगों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "पूरे प्रदेश में तबलीगी जमात पर कार्रवाई करने के लिए पिछले तीन दिनों से अभियान छेड़ा गया है और ऐसे में बहुत अधिक संख्या में लोगों को, जहां जहां भी वे मस्जिदों में थे, जहां जहां भी वे धार्मिक स्थलों पर थे, उनको बुला कर पृथक केंद्रों में डाला गया है ।" 

अवस्थी ने कहा, "अब तक 1203 लोगों को चिन्हित किया गया है और 897 लोग ऐसे हैं जिनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है ।" उन्होंने बताया कि 290 से अधिक ऐसे लोग हैं जो विदेशी हैं । उनको भी चिन्हित करके कार्रवाई की गई है । लगभग 228 पासपोर्ट रखवा दिए गए हैं और इसके अलावा 16 जनपदों में 35 एफआईआर दर्ज की गई है। अवस्थी ने बताया कि फॉरेनर्स एक्ट, डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और एपिडेमिक्स एक्ट में जो भी धाराएं लगती हैं, वो कार्रवाई सुनिश्चित कर दी गई है । जिन लोगों को क्वॉरेंटाइन में लिया गया है, उनका ब्लड टेस्ट भी व्यापक रूप से कराया जा रहा है । लगभग 47 लोग ऐसे हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं । 

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बहुत ही संवेदनशील कार्य है । लखनऊ में भी आज व्यापक अभियान छेड़ा गया । एक एक धार्मिक स्थल की जांच की जा रही है । अपर मुख्य सचिव ने कहा कि हमारा फिर से आह्वान है कि ऐसे जो भी लोग जहां भी हैं, वो अपने ही स्वास्थ्य के लिए, अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए, नातेदार और रिश्तेदारों तथा अपने मित्रगण के लिए और समाज हित में सामने आकर अपनी जांच कराएं, पृथक केंद्रों में जाएं और रक्त की भी जांच कराएं। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर भी ऐसे लोग हैं, जो ब्लड टेस्ट नहीं करा रहे हैं और हमें सहयोग नहीं देंगे तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी । 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X