Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. प्रोफ़ाइल
  4. Shah Rukh Khan
Shah Rukh Khan

Shah Rukh Khan

Shah Rukh Khan (शाहरुख खान)

Height: 1.69 मी DOB: 2 नवंबर 1965

शाहरुख खान एक भारतीय अभिनेता हैं। वे एसआरके, किंग खान, बादशाह खान, रोमांस किंग नाम से मशहूर हैं। शाहरुख खान ने 'बाजीगर', 'डर', 'कभी खुशी, कभी गम' , 'कुछ -कुछ होता है', 'कल हो ना हो', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'स्वदेश', 'चक दे इंडिया' जैसी कई सारी फिल्में की हैं। वो सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं। शाहरुख खान की पत्नी का नाम गौरी है। दोनों के 3 बच्चे हैं। बड़े बेटे का नाम आर्यन खान है, बेटी का नाम सुहाना खान है और छोटे बेटे का नाम अबराम खान है।

Read more

न्यूज़

Shah Rukh Khan, Aamir Khan, Ira Khan Reception, salman khan

आमिर खान की बेटी आयरा के रिसेप्शन में छाया शाहरुख खान का परिवार, सलमान खान ने लूटी महफिल

बॉलीवुड | Jan 14, 2024, 07:06 AM IST

आयरा खान- नूपुर के वेडिंग रिसेप्शन में शाहरुख खान को उनकी पत्नी गौरी खान, आमिर खान और नुपुर शिखारे की मां के साथ पोज देते देखा गया। वहीं सलमान खान की एंट्री इतनी जबरदस्त थी कि सभी का ध्यान भाईजान की ओर ही था।

Dunki, shah rukh khan

'डंकी' की रिलीज के 14 दिन बाद शाहरुख खान ने दिया नए साल का गिफ्ट, ड्रॉप 8 से उठाया पर्दा

बॉलीवुड | Jan 04, 2024, 02:39 PM IST

शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' की रिलीज को 14 दिन हो गए हैं। फिल्म की रिलीज को लंबा वक्त बीतने के बाद फिल्म का नया गाना रिलीज हुआ है। इसे 'डंकी ड्रॉप 8' 'चल वे वतना' नाम दिया गया है। ये गाना काफी शानदार है और देश के लिए प्यार को उजागर करता है।

shah rukh khan, dunki, srk

शाहरुख खान की 'डंकी' का जलवा बरकरार, पहली बार यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर में दिखाई जाने वाली बनी बॉलीवुड फिल्म

बॉलीवुड | Dec 31, 2023, 12:02 AM IST

शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' ने एक बार फिर इंटरनेशनल स्तर पर इतिहास रच दिया है। शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' क्रिसमस की शाम को ले ग्रांड रेक्स के सबसे बड़े हॉल में दिखाई जाने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर ले ग्रैंड रेक्स में 'डंकी' देखने के लिए भारी भीड़ दिखाई दी।

3 idiots, munna bhai MBBS

'3 इडियट्स' और 'मुन्ना भाई MBBS' के लिए ये एक्टर था पहली पसंद, शिद्दत से चाहने के बाद भी हाथ से गई फिल्में

बॉलीवुड | Dec 28, 2023, 02:20 PM IST

शाहरुख खान इन दिनों अपनी हालिया रिलीज 'डंकी' के चलते चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर की फिल्म शानदार रही। इस फिल्म में राजकुमार हिरानी ने शाहरुख खान को डायरेक्ट किया, लेकिन इस फिल्म से पहले भी ऐसे मौके आए जब वो उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे।

Shah Rukh Khan

'डंकी' के बजट को लेकर फैन ने शाहरुख खान से पूछा सवाल, भड़क गए एक्टर

बॉलीवुड | Dec 27, 2023, 06:29 PM IST

शाहरुख खान साल 2023 में चर्चा में बने रहे हैं। हाल में ही उनकी फिल्म डंकी रिलीज हुई है, जिसके सिनेमाघरों में आने के बाद से ही इसके कॉन्सेप्ट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की चर्चा हो रही है। शाहरुख खान की इस फिल्म की कमाई को लेकर ही एक फैन ने सवाल पूछा जो एक्टर को खासा पसंद नहीं आया।

Shah rukh khan, ask SRK

फैंन ने शाहरुख खान से की ऐसी डिमांड, एक्टर को खोलना पड़ा भेद, बोले- मैं खुद को कैसे फायर करूं...

बॉलीवुड | Dec 27, 2023, 04:50 PM IST

इस साल शाहरुख खान की आखिरी और तीसरी फिल्म 'डंकी' कुछ दिनों पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला। फिल्म की कहानी भी लोगों को काफी पसंद आई। फिल्म की चर्चाओं के बीच शाहरुख खान ने फिल्म का एक गाना रिलीज किया और साथ ही आस्क एसआरके के जरिये फैंस के सवालों का जवाब दिया।

Shah rukh khan, Dunki

फ्रांस में रोकी गई फ्लाइट तो इस वजह से सुर्खियों में आई 'डंकी', ट्विटर पर चल पड़ा ये ट्रेंड

बॉलीवुड | Dec 27, 2023, 11:05 AM IST

21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' सिनोमाघरों में छाई हुई हैं। फिल्म को फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है। इसी बीच अब सोशल मीडिया पर #ReaLifeDunki भी ट्रेंड करने लगा है।

films on Dunky Root

'डंकी' से पहले भी इन चार फिल्मों ने दिखाई 'डंकी रूट' की कहानी, फिर भी अवैध अप्रवासियों के मुद्दे पर नहीं गया ध्यान

बॉलीवुड | Dec 26, 2023, 06:15 PM IST

बॉलीवुड की कई फिल्में रियल लाइफ कहानियों को दिखाती हैं। ठीक ऐसी ही एक फिल्म हाल में रिलीज हुई, जिसका नाम है 'डंकी'। फिल्म में अवैध अप्रवासियों की कहानी को दिखाया गया और उनके सामने आने वाली मुश्किलों को भी उजागर किया गया। इससे पहले भी ऐसी कई फिल्में आईं जो इस मुद्दे पर बात करती हैं।

Dunki, Shah rukh Khan

शाहरुख खान की 'डंकी' को मिला वीकेंड का फायदा, तीन दिन में कमा लिए इतने करोड़

बॉलीवुड | Dec 24, 2023, 08:10 AM IST

शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'डंकी' ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक शुरुआत की।हालांकि 'सालार' की रिलीज के कारण दूसरे दिन फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिली। लेकिन, फिल्म को वीकेंड का अच्छा फायदा मिला। फिल्म ने तीसरे दिन जबरदस्त कलेक्शन किया। जानिए डंकी के तीसरे दिन का कलेक्शन।

Shah rukh Khan, film Dunki, Film zero

शाहरुख खान ने 'जीरो' के बाद ब्रेक लेने पर बताई असली वजह, कहा- 'मैं थोड़ा सा अपने आप से...'

बॉलीवुड | Dec 23, 2023, 06:07 PM IST

इस साल शाहरुख खान की तीन फिल्में 'डंकी', 'जवान' और 'पठान' रिलीज हुईं। इस बीच शाहरुख खान ने फिल्म 'जीरो' के बाद अपने करियर से ब्रेक लेने की असली वजह का खुलासा किया है। लोगों के बीच किंग खान की फिल्म 'डंकी' को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है।

Dunki, Shah rukh khan

'डंकी' को लगा तगड़ा झटका, 'सालार' के सामने दूसरे दिन लुढ़क गई शाहरुख खान की फिल्म

बॉलीवुड | Dec 23, 2023, 09:16 AM IST

शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'डंकी' ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक शुरुआत की। उम्मीद थी कि शाहरुख खान की ये फिल्म भी पठान' और 'जवान' की तरह ही एक बड़ा रिकॉर्ड बनाएगी, लेकिन इसका उल्टा हुआ। 'सालार' के आने से 'डंकी' की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली। जानिए डंकी का दूसरे दिन का कलेक्शन।

Saalar Vs Dunki

Saalar Vs Dunki: 'डंकी' को धूल चटाएगी 'सालार', पहले दिन की कमाई के मामले में 'जवान' को भी देगी पटखनी

बॉलीवुड | Dec 22, 2023, 11:40 AM IST

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये बड़ा वीकेंड है। बॉक्स-ऑफिस पर दो धांसू फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। दोनों ही फिल्में कमाल की हैं, लेकिन कमाई के मामले में दोनों में बड़ा फासला देखने को मिलने वाला है। कौन इस रेस में कितना आगे होगा ये आपको इस खबर में पता चलेगा।

Dunki, Shah rukh khan

क्या बॉक्स ऑफिस पर बजा 'डंकी' का डंका? जानें 'पठान' और 'जवान' की तुलना में कितनी हुई कमाई

बॉलीवुड | Dec 22, 2023, 09:15 AM IST

शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' का डंका सोशल मीडिया पर तो बजा, लेकिन फिल्म कमाई के मामले में थोड़ा पीछे रह गई। उम्मीद की जा रही थी कि शाहरुख खान की ये फिल्म एक बड़ा रिकॉर्ड बनाएगी, लेकिन पहले दिन ऐसा नहीं हुआ। 'पठान' और 'जवान' की तुलना में फिल्म कहां है, ये आपको खबर में जानने को मिलने वाला है।

Shah Rukh Khan, Dunki, anand pandit 60th birthday party

शाहरुख खान का आनंद पंडित के बर्थडे पार्टी में दिखा स्वैग, वायरल हुआ किंग खान का वीडियो

बॉलीवुड | Dec 22, 2023, 12:02 AM IST

शाहरुख खान अपनी नई फिल्म 'डंकी' की रिलीज के बाद आनंद पंडित के बर्थडे पार्टी में नजर आए। शाहरुख खान ने आनंद पंडित के साथ पैपराजी के सामने जमकर पोज दिए। वहीं सोशल मीडिया पर शाहरुख खान की धासू एंट्री का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Dunki, Shah rukh khan, Dunki fans

थिएटर के बाहर 'डंकी' फैंस की कुश्ती देख शाहरुख खान भी खुद को रोक नहीं पाए, दिया इंस्टेंट रिएक्शन

बॉलीवुड | Dec 21, 2023, 12:15 PM IST

शाहरुख खाना के फैंस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शाहरुख खान के फैंस थिएटर के बार कुश्ती लड़ते नजर आ रहे हैं। शाहरुख खान ने अब इस पर रिएक्शन दिया है, जो काफी मजेदार है। इसे देख आपको भी हंसी आ जाएगी।

Dunki, Dunki First Day Box office collection

क्या 'जवान' और 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ेगी 'डंकी'? जानें पहले दिन शाहरुख की फिल्म करेगी कितनी कमाई

बॉलीवुड | Dec 21, 2023, 09:29 AM IST

शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' 21 दिसंबर को रिलीज हो गई है और इसके साथ ही फिल्म एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है। फिल्म पहले दिन ही अच्छी कमाई करने वाली है। फिल्म 'डंकी' की कमाई 'जवान' और 'पठान' की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी या नहीं ये आपको इस खबर में जानने को मिलेगा।

Dunki, Shah rukh khan, vicky kaushal

Dunki Twitter Review: रिलीज होते ही बजा 'डंकी' का डंका, शाहरुख खान के अलावा इस एक्टर की हो रही तारीफ

बॉलीवुड | Dec 21, 2023, 08:53 AM IST

सोशल मीडिया पर 'डंकी' का डंका बज चुका है। ट्विटर पर फैंस का रिएक्शन आना शुरू हो गया है। फैंस अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। थिएटर में सेलिब्रेशन के साथ ही सोशल मीडिया पर भी 'डंकी' का जश्न मनाया जा रहा है। फैंस की यही प्रतिक्रिया हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Shah rukh khan, Dunki

ढोल-नगाड़ों के साथ 'डंकी' देखने पहुंचे शाहरुख खान के फैंस, जानें सुबह 5.55 बजे का शो रखने की खास वजह

बॉलीवुड | Dec 21, 2023, 08:44 AM IST

फिल्म 'डंकी' रिलीज हो गई है और उत्साहित फैंस ढोल-नगाड़ों के साथ फिल्म देखने पहुंच रहे हैं। शाहरुख खान के फैंस के बीच उत्साह अलग ही लेवल पर देखने को मिल रहा है। मुंबई के एक सिनेमाघर से फैंस के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें नजरा देखने लायक है।

Dunki, salaar

पहले दिन ही शाहरुख खान की 'डंकी' को तारे दिखाएगी 'सालार', फिर बॉक्स ऑफिस के 'बाहुबली' बनेंगे प्रभास

बॉलीवुड | Dec 21, 2023, 09:51 AM IST

शाहरुख और प्रभास की फिल्म 'डंकी' और 'सालार' की बॉक्स ऑफिस पर घमासान देखने को मिलने वाली है। दोनों ही फिल्मों की धमाकेदार एडवांस बुकिंग हुई है। पहले दिन किसकी एडवांस बुकिंग ज्यादा है, ये आपको इस खबर में जानने को मिलेगा।

Shah Rukh Khan, Dunki

एडवांस बुकिंग में 'डंकी' का बजा 'डंका', शाहरुख खान की फिल्म ने रिलीज से पहले कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड | Dec 20, 2023, 01:11 PM IST

शाहरुख खान इन दिनों अपनी मोस्ट अवेडेट फिल्म 'डंकी' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म की रिलीज में बस एक दिन बचा है, ऐसे में फिल्म की धड़ल्ले से एडवांस बुकिंग हो रही है। वहीं फिल्म की एडवांस बुकिंग को देखकर ऐसा लग रहा है कि शाहरुख खान की ये फिल्म भी पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement